Sunday, August 7, 2022
spot_img
Homeराजनीतिक्षेत्र पंचायत चुनाव: राजनीति की बिसात पर बिछ गए मोहरे,यहाँ प्रत्याशी की...

क्षेत्र पंचायत चुनाव: राजनीति की बिसात पर बिछ गए मोहरे,यहाँ प्रत्याशी की हार जीत का होगा दूरगामी राजनीतिक असर

सोनभद्र। अगले कुछ घंटो बाद रिक्त क्षेत्र पंचायत की सीटों पर मतदान होने वाला है।सोनभद्र की रिक्त क्षेत्र पंचायत की सीटों में होने वाले इलेक्शन में अधिकतर सीटों पर सत्ताधारी दल के समर्थक प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं पर दुद्धी की एक सीट व सदर ब्लाक की एक सीट पर चुनाव होने हैं।

यहां आपको बताते चलें कि इन दोनों ही सीटों पर होने वाले चुनाव व चुनाव परिणाम पर पूरे जनपद की निगाहें टिकी हैं।वैसे तो सामान्यतया क्षेत्र पंचायत सदस्य के निर्वाचन को कोई खास तवज्जो नहीं दी जाती है परन्तु क्षेत्र पंचायत की खाली सीट पर होने वाले इस उप चुनाव ने पूरे जनपद की शियासत को गर्म कर दिया है।

राजनीतिक पंडितों की मानें तो यह कोई सामान्य चुनाव नहीं है अपितु होने वाले उक्त उपचुनाव के परिणाम का सोनभद्र की राजनीति में दूरगामी असर रहेगा।

राजनीतिक सूत्रों की मानें तो टुकड़ों में बंटी रानीतितिक जमीन पर सत्ता पर कब्जे के लिए संघर्ष कर रहे महत्वाकांक्षी राजनेताओं के लिए यह उपचुनाव एक जमीन बन गया है जहां चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी न तो सत्ताधारी दल का रह गया और न ही विपक्ष का अपितु प्रत्याशी तो प्रतीक बन कर रह गया है जहाँ पक्ष व विपक्ष दोनों ही तरफ सत्ताधारियों का जमावड़ा है और अंदरखाने में एक ही पार्टी के कुछ लोग इस तरफ तो कुछ उस तरफ रहकर अपनी अपनी शक्ति की आजमाइश में लगे हैं।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News