Sunday, August 7, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगकोरोना विस्फोट: बीते 24 घण्टे में सोन की वादियों में मिले 80...

कोरोना विस्फोट: बीते 24 घण्टे में सोन की वादियों में मिले 80 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

सोनभद्र। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है । जांच का दायरा बढ़ने के साथ ही पाजिटिव मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है । आज स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए बुलेटिन में कोरोना वायरस से संक्रमित 80 नए मरीज पाए गए हैं । जिससे कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 319 हो गई है , रोज कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बढ़ते ग्राफ के बाद भी लोग कोविड -19 नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं । सड़कों पर लोग बगैर मास्क लगाए घूमते नजर आ रहे हैं तो सामाजिक दूरी का पालन भी नहीं कर रहे हैं ।

इससे भविष्य में जिले में कोरोना का संक्रमण और भी तेजी से बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही है । आज स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन में सर्वाधिक 57 कोविड पाजिटिव मरीज म्योरपुर ब्लाक के मिले हैं , जबकि 14 मरीज राबर्ट्सगंज , तीन मरीज बभनी व 6 मरीज चोपन ब्लॉक में पाए गए हैं । सोनभद्र का म्योरपुर ब्लाक औद्योगिक क्षेत्र हैं यहाँ इन ओद्योगिक एरिया में आए दिन लोग बाहर से आ जा रहे हैं । इन बाहर से आने जाने वाले लोगों की ठीक से मॉनिटरिंग न होने के कारण ही लगता है यहां कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है । रेणुकूट के आस पास ज्यादातर मरीजों के मिलने से क्षेत्रीय लोगों में एक बार फिर कोरोना का डर सताने लगा है । पिछली बार फैले संक्रमण के दौरान भ8 सर्वाधिक मरीज

म्योरपुर ब्लाक में ही पाए जाते थे । कोरोना की तीसरी लहर में भी अब तक 200 से अधिक मरीज म्योरपुर ब्लॉक क्षेत्र में ही मिले हैं । कोरोना की दूसरी लहर से सबक लेते हुए यदि प्रशासन म्योरपुर क्षेत्र में सघन निगरानी रखने का कार्य कर दे तो संक्रमण की दर पर काबू पाया जा सकता है।चूंकि उक्त क्षेत्र में बड़ी बड़ी ओद्योगिक इकाइयां स्थापित हैं और इनमें कार्य करने के लिए मजदूर से लगायत बड़े अफसर तक बाहर से आते जाते रहते हैं इसलिए उक्त क्षेत्र में कोरोना फैलने की संभावना बराबर बनी रहती है इसलिए प्रशासन को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने के लिए अब सख्त रुख अख्तियार करना पड़ सकता है।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News