Thursday, June 20, 2024
Homeकेरलकेरल में हाउसबोट के डूबने से 21 लोगों की मौत

केरल में हाउसबोट के डूबने से 21 लोगों की मौत

-

केरल में मलप्पुरम जिले में एक हाउसबोट डूब गई. इस हादसे में 21 लोगों की मौत हो गई है.

मलप्पुरम । केरल में मलप्पुरम जिले के तानुर इलाके में ओट्टुम्पुरम के पास एक हाउसबोट रविवार (7 मई) शाम को डूब गई. बोट में सवार बच्चों समेत 21लोगों की मौत हो गई. मौके पर बचाव कार्य जारी है. केरल के मंत्री वी अब्दुराहमान ने एक न्यूज़ एजेंसी से इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि नाव हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है. 

प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताते हुए मुआवजे की घोषणा की है. पीएम ने ट्वीट किया कि केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में लोगों की मौत से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. अनुग्रह राशि के तौर पर PMNRF से 2 लाख प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रदान किए जाएंगे. 

बोट में सवार थे 25 लोग

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना स्थल से मिली प्रारंभिक सूचना के अनुसार नौका पर करीब 40 यात्री सवार थे, जिनमें से अब तक 21 की मौत हो गई जबकि कई लोगों को नजदीकी निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि ये हादसा शाम करीब सात बजे हुआ. 

बचाव अभियान जारी

पुलिस ने ये भी बताया कि कई एम्बुलेंस, दमकल सेवा के कर्मियों और स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं के साथ बचाव अभियान चल रहा है. उन्होंने बताया कि अभी हादसे की वजह का पता नहीं चला है और डूबी हुई नौका को तट तक लाने का प्रयास किया जा रहा है. केरल के पर्यटन मंत्री मोहम्मद रियास घटना स्थल के लिए कोझिकोड से रवाना हो गए हैं.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!