Tuesday, June 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रकेन्द्र एंव प्रदेश सरकार की योजनाओं से हर वर्ग हो रहा...

केन्द्र एंव प्रदेश सरकार की योजनाओं से हर वर्ग हो रहा है लाभान्वित – केशव प्रसाद मौर्या

-

केन्द्र एंव प्रदेश सरकार की योजनाओ से हर वर्ग हो रहा है लाभान्वित , उप मुख्यमंत्री जी ने श्री चन्द्रशेख आजाद अमृत सरोवर का किया लोकार्पण , उप मुख्यमंत्री जी ने जन चैपाल में उपस्थित लोगों को सम्बोधित किया ,

सोनभद्र । केन्द्र एंव प्रदेश सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग के व्यक्तियों को सरकार के याजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है और प्रदेश का चैमुखी विकास हो रहा है कोरोना जैसे महामारी में लोगों को निःशुल्क राशन वितरण करने का कार्य सरकार द्वारा किया गया जिससें समाज के अति पिछड़ें व्यक्तियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पडा उक्त बातें उच्च प्राथमिक विद्यालय लोढ़ी के जन चैपाल में लोगो को सम्बोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कही ।

उप मुख्यमंत्री ने उपस्थिति जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि इसी प्रकार कन्या सुमंगला योजना के अन्तर्गत घर में जन्म लेने वाली कन्या को शिक्षण कार्य के दौरान तक 15 हजार रूपये किस्तों में प्रदेश सरकार द्वारा दिया जा रहा है ।

जबकि केन्द्र सरकार द्वारा किसान बन्धुओं के खातें में दो हजार रूपयें की धनराशि किस्त के माध्यम से से दी जाती है और इसी प्रकार राजकीय ग्रामीण आजिविका मिशन के अन्तर्गत महिला समूहों को कम ब्याज दर पर व्यापार करने हेतु धन राशि उपलब्ध करायी जाती है जिसके माध्यम से वह रोजगार करके वह अपने घर का पालन पोषण का कार्य कर रही है जिससे उनके जीवन स्तर में भी सुधार हो रहा है।

इसी तरह उज्जवला योजना के अन्तर्गत महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन की सुविधा भी उपलब्ध करायी गयी है और समाज के गरीब वंचित लोगों को निःशुल्क विद्युत कनेक्शन देने का कार्य सरकार द्वारा किया गया। इसके पश्चात मा. उप मुख्यमंत्री द्वारा श्री चन्द्रशेखर आजाद अमृत सरोवर का लोकार्पण भी किया गया।

इसके पश्चात् उप मुख्यमंत्री ने राजकीय आश्रम पद्धति पं. दीन दयाल उपाध्याय बालिका विद्यालय में पहुॅचकर छात्राओं स्कूल के अध्यापिकाओं से परिचय प्राप्त किया , उप मुख्यमंत्री ने स्कूल के छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि पूरी लगन और मेहनत के साथ शिक्षा ग्रहण कर अपने स्कूल, जनपद,माता पिता का नाम रोशन करें और अपने भविष्य को उज्जवल बनाये।

मंत्री संजीव गौंड़ , राज्य सभा सासंद रामसकल , सदर विधायक भूपेश चौबे , घोरावल विधायक डा.अनिल कुमार मौर्य , दुद्धी विधायक रामदुलारे गौड़ , जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती राधिका पटेल , मंण्डलायुक्त योगश्वर राम मिश्र , डी.आई.जी.पुलिस विन्ध्याचल मंण्डल , जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह , पुलिस अधीक्षक डा.यशवीर सिह , भाजपा जिलाध्यक्ष श्री अजीत चौबे , अपना दल एस अध्यक्ष सत्यनारायण पटेल सहित उपस्थित रहें।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!