Saturday, June 22, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रकाली मंदिर चोपन में हरिकीर्तन और संगीतमय सुंदरकांड का 22 जनवरी को ...

काली मंदिर चोपन में हरिकीर्तन और संगीतमय सुंदरकांड का 22 जनवरी को  होगा आयोजन , दीपों से जगमगाएगा मन्दिर परिसर

-

मन्दिर समिति की बैठक में हुआ निर्णय

22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे भव्य श्रीराम मंदिर में श्री राम लला विराजमान हो रहें हैं। इसी एतिहासिक अवसर को यादगार बनाने के लिए ही काली मंदिर के कार्यक्रम की तिथि में बदलाव किया गया है।

।। अजय भाटिया।।
चोपन । सोनभद्र। बीते करीब दो दशक से स्थानीय काली मन्दिर में प्रति वर्ष 30-31 जनवरी को होने वाला श्री अखंड हरिकीर्तन इस वर्ष से नियत तिथि पर नहीं हुआ करेगा। कार्यक्रम में बदलाव करते हुए मन्दिर समिति ने इसे अब प्रति वर्ष अयोध्या में श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा दिवस 22 जनवरी को भव्यता के साथ मनाने का निर्णय लिया है।
इस आशय की जानकारी देते हुए जय माँ काली सेवा समिति के महामंत्री सोहन यादव और कोषाध्यक्ष संदीप अग्रवाल ने बताया कि बीते दिनों मंदिर समिति की बैठक अध्यक्ष श्री हीरा लाल वर्मा जी की अध्यक्षता में हुई थी जिसमें कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान विचार विमर्श कर सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि 30-31 जनवरी को प्रतिवर्ष होने वाला अखंड हरिकीर्तन स्थगित कर उसके स्थान पर श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के एतिहासिक अवसर पर प्रतिवर्ष 22 जनवरी को भव्यता के साथ मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन किया जाए।
उल्लेखनीय है कि इस वर्ष 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे भव्य श्रीराम मंदिर में श्री राम लला विराजमान हो रहें हैं। इसी एतिहासिक अवसर को यादगार बनाने के लिए ही काली मंदिर के कार्यक्रम की तिथि में बदलाव किया गया है।

22 जनवरी को होने वाला कार्यक्रम

मंदिर समिति के द्वय पदाधिकारियों ने बताया कि 22 जनवरी 2024, सोमवार को दिन 11 बजे से 2 बजे तक तीन घंटे का हरिकीर्तन और 2 से शाम 5 बजे तक संगीतमय सुंदर कांड का आयोजन किया जायेगा तत्पश्चात् आरती- हवन के बाद प्रसाद वितरण किया जायेगा। देर शाम पूरा मंदिर परिसर दीपों की रोशनी से दीपोत्सव की अनुभूति करायेगा। मंदिर परिसर को आकर्षक ढंग से सजाया जायेगा।
मंदिर समिति के सभी सदस्यों और धर्म प्रेमी नगरवासियों से कार्यक्रम में सहभागिता कर आयोजन को सफल बनाने की अपील की गई है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!