Wednesday, April 24, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रकरेंट की चपेट में आने से एक ब्यक्ति की मौके पर हुयी...

करेंट की चपेट में आने से एक ब्यक्ति की मौके पर हुयी दर्दनाक मौत

-

चोपन । सोनभद्र। चोपन से सिंदुरिया जाने वाले मार्ग पर विद्युत तार हाइवा ट्रक से टकरा कर टूट गया और नीचे जा रहे सायकल सवार युवक पर जा गिरा जिससे करंट कारेंट की चपेट में आने से मौके पर ही तडपकर उसकी दर्दनाक मौत हो गयी।

जानकारी के अनुसार बाबू नंदन यादव पुत्र मल्ली यादव निवासी सिंदुरिया सायकिल से लोगो का गाय भैंस का दूध दुहने आया था और जैसे ही चोपन स्थित पान की दुकान पर पान खाने के लिए रुका वैसे ही सिंदुरिया से चोपन की तरफ जा रही हाइवा ट्रक से टकराकर ऊपर लटक रहा विद्युत तार नीचे खड़े बाबू नंदन के ऊपर जा गिरा जिससे मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गयी।

घटना के बाद मृतक के परिजनों व नागरिकों ने ने पी डब्ल्यू डी व विद्युत विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुये चोपन सिंदुरिया मार्ग को जाम कर दिया मौके पर मौजूद थाना प्रभारी चोपन विश्वनाथ प्रताप सिंह लगातार लोगों को समझाने का कार्य करते रहे पर परिजन सक्षम अधिकारीयों को मौके पर बुलाने, मुआवजे की मांग तथा जिम्मेदार लोगों पर मुकदमा कायम करने तक जाम लगाने के जिद पर समाचार लिखे जाने तक अड़े रहे।

गौर तलब है कि चोपन सिंदुरिया मार्ग को बनाने के लिए पी डब्ल्यू डी विभाग द्वारा टेंडर किया गया था जिसके संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष उस्मान अली तथा अन्य लोगो द्वारा जिलाधिकारी सोनभद्र को ज्ञापन सौंपकर अवगत भी कराया गया था कि उक्त सड़क पर ही बिजली के अनेक पोल गडे हुये हैं सड़क पर यूके लिप्टस के पेड़ भी खड़े हुए हैं । अनाधिकृत अतिक्रमण से भी रोड़ का बुरा हाल है अतः इन

यह भी पढ़े (also read) करेंट की चपेट में आने से एक ब्यक्ति की मौके पर हुयी दर्दनाक मौत

समस्याओं के निराकरण करने के पश्चात ही सड़क पर कार्य कराया जाना उचित होगा किन्तु विभाग द्वारा पोल और तारों को सड़क पर से हटाये बगैर ही कार्य शुरू करा दिया गया इस संबध मे जिला पंचायत जुगैल प्रतिनिधि संजीव तिवारी और भाजपा के जिला महामंत्री रामसुंदर निषाद ने भी पत्रकारों को बताया कि उपरोक्त समस्याओं के बारे पी डब्ल्यू डी के जे ई और अधिशासी अभियंता से मिल कर बात की गई थी की सड़क पर लटक रहे बिजली के तारों तथा बेतरतीब गडे पोल को किनारे करने तथा पेड़ों की कटाई कराने के पश्चात ही सड़क काम शुरू कराया जाय ।

लेकिन शिकायत के पश्चात भी उन लोगों द्वारा लापरवाही बरती गयी और समस्याओं के निराकरण के पुर्व ही मार्ग पर काम लगा दिया गया जिससे असमय ही एक व्यक्ति की मौत हो गयी।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!