Monday, May 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरकानपुर में साइकिल की गद्दी बनाने वाली फैक्ट्री में आग , तीन...

कानपुर में साइकिल की गद्दी बनाने वाली फैक्ट्री में आग , तीन मजदूर जिंदा जले

-

कानपुर में साइकिल की गद्दी बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. इस दौरान तीन की मौत हो गई. जबकि 5 लोग झुलस गये.

कानपुर : जनपद के फजलगंज थाना क्षेत्र के सरेस बाग स्थित एसके इंडस्ट्रीज (साइकिल की गद्दी बनाने वाली फैक्ट्री) में अचानक आग लगई. घटना की जानकारी लगते ही पुलिस सहित दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. इस दौरान बुरी तरह झुलसे 11 श्रमिकों को बाहर निकाला और उन्हें हैलट अस्पताल भेजा, जहां तीन मजदूरों की इलाज के दौरान मौत हो गई. जबकि आठ श्रमिकों का इलाज जारी है.

फजलगंज थाना प्रभारी आशीष द्विवेदी ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगी है. इस घटना में जयप्रकाश सिंह, नारेन्द्र उर्फ दिन्नू सैनी, प्रदीप उर्फ राजू की मौत हो गई. जबकि गौरव और मनोज घायल हैं. पुलिस ने सभी के स्वजनों को बुला लिया है. आग लगने के बाद से पूरे क्षेत्र में दहशत व्याप्त हो गई. लोगों का कहना था, कि फैक्ट्री के आसपास तारों का जाल है. जिसे केस्को के कर्मी कभी ठीक नहीं करते.

गौरतलब है कि, कुछ दिनों पहले ही शहर में डीजी फायर सर्विस अविनाश चंद्र आए थे. उन्होंने फायर सर्विस विभाग के अफसरों से कहा था, कि अपने-अपने क्षेत्रों में औद्योगिक इकाइयों, रेस्टोरेंट, होटल आदि की जांच करा लें. सभी जगह आगजनी की घटना से बचाव के पर्याप्त इंतजाम होने चाहिए. अगर कहीं प्रबंध नहीं हैं तो संबंधित इकाई संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करें. जब फजलगंज में घटना हुई तो क्षेत्रीय लोगों का कहना था, कि अगर फैक्ट्री में आगजनी से बचाव के सारे इंतजाम होते तो शायद तीन श्रमिकों की जान बच जाती.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!