Sunday, August 7, 2022
spot_img
Homeदेशकांग्रेस ने 89 प्रत्याशियों की सूची घोषित की , 37 महिलाओं को...

कांग्रेस ने 89 प्रत्याशियों की सूची घोषित की , 37 महिलाओं को टिकट

कांग्रेस ने बुधवार देर रात 89 प्रत्याशियों की नई सूची जारी कर दी. इनमें 37 महिलाएं भी शामिल हैं.

लखनऊः कांग्रेस ने बुधवार देर रात 89 प्रत्याशियों की नई सूची जारी कर दी. इनमें 37 महिलाएं भी शामिल हैं. कांग्रेस ने इस सूची में महिलाओं को विशेष तरजीह देते हुए 40 फीसदी टिकट देन के वादे निभाया है. यह कांग्रेस की तीसरी सूची है.

कांग्रेस ने अपनी पहली 125 प्रत्याशियों की सूची में 50 महिलाओं को दूसरी 41 प्रत्याशियों की सूची में 16 महिलाओं को और अब 89 उम्मीदवारों की सूची में 37 महिलाओं को टिकट देकर विधानसभा चुनाव मैदान में उतार दिया है. कुल मिलाकर अब तक 255 उम्मीदवारों में से 103 महिला उम्मीदवार कांग्रेस ने मैदान में उतार दी हैं.

बेहट विधानसभा सीट से पूनम कंबोज, नागौर विधानसभा सीट से रणधीर सिंह, सहारनपुर से संदीप राणा, देवबंद से राहत खलील, रामपुर मनिहारान से ओमपाल सिंह, गंगोह से अशोक सैनी, बरहापुर से हाजी एहसान अली अंसारी, धामपुर से हुसैन अहमद अंसारी, बिजनौर से अकबरी बेगम, चांदपुर से उदय त्यागी उर्फ माइकल, नूरपुर से बाला देवी सैनी, कांठ थे मोहम्मद इसरार सैफी, कुंदरकी से दरक्षा एहसान खान, स्वार से राम रक्षा पाल सिंह, मिलक से कुंवर एकलव्य वाल्मीकि, नौगांव सादात से रेखा सुखराज रानी, हसनपुर से असीम हुसैन साबरी, हाथरस से सरोज देवी, सादाबाद से मथुरा प्रसाद कुशवाहा, सिकंदरा से छवि वार्ष्णेय, फिरोजाबाद से संदीप तिवारी को टिकट दिया गया है.

अमरपुर से दिव्या शर्मा, पटियाली से मोहम्मद इमरान अली ,अलीगंज से सुभाष चंद्र वर्मा, मरहरा से तारा राजपूत, जलेश्वर से नीलिमा राज, भोगांव से ममता राजपूत, गुन्नौर से विजय शर्मा, सहसावन से राजवीर सिंह यादव, बिल्सी से अंकित चौहान, शेखूपुर से फराह नईम, दातागंज से आतिफ खान जाखमी, भोजीपुरा से सरदार खान, फरीदपुर से विशाल सागर, बिठारी चैनपुर से अलका सिंह, बरेली से कृष्णकांत शर्मा, बरेली कैंट से मोहम्मद इस्लाम अंसारी उर्फ बब्बू, महोली से आशीष मिश्रा, हरगांव से डॉक्टर ममता वर्मा, लहरपुर से अनुपमा द्विवेदी चुनावी मैदान में हैं.

महमूदाबाद से ऊषा देवी वर्मा, सिधौली से कमला रावत, मिश्रिख से सुभाष चंद्र राजवंशी, सवाजपुर से राजवर्धन सिंह राजू, हरदोई से आशीष कुमार सिंह, गोपामऊ से सुनीता देवी, सांडी से आकांक्षा वर्मा, बालामऊ से सुरेंद्र कुमार, सफीपुर से शंकर लाल गौतम, सदर से अभिषेक सिंह राणा, तिर्वा से नीलम शाक्य, भरथना से स्नेह लता दोहरे, बिधूना से सुमन व्यास, दिबियापुर से मनोज कुमार पाल, रसूलाबाद से मनोरमा संखवार, अकबरपुर रनिया से अमृत सिंह, सिकंदरा से नरेश कटियार, भोगनीपुर से गोविंद निषाद, बिठूर से अशोक कुमार निषाद, मऊरानीपुर से भगवानदास कोरी, गरौठा से नेहा संजीव निरंजन, चरखारी से निर्दोष दीक्षित, चित्रकूट से निर्मला भारती को टिकट मिला है.।

जहानाबाद से कमला प्रजापति, बिंदकी से अभिमन्यु सिंह, फतेहपुर से मोहसिन खान, पट्टी से सुनीता सिंह पटेल, कुर्सी से जमील अहमद, बाराबंकी से गौरी यादव, रुदौली से दयानंद शुक्ला, मिल्कीपुर से नीलम कोरी, टांडा से सैयद मिराजउद्दीन, आलापुर से सत्यमबदा पासवान, जलालपुर से डॉक्टर रागिनी पाठक, नानपारा से डॉक्टर अब्दुल मोहम्मद सिद्दीकी, मटेरा से अली अकबर, पयागपुर से नजराना शिवम सिंह, भिनगा से वंदना शर्मा, श्रावस्ती से ज्योति वर्मा, गैसड़ी से इस्तियाक अहमद खान, बलरामपुर से बबीता आर्य, शोहरतगढ़ से चौधरी रविंद्र प्रताप उर्फ पप्पू, बांसी से किरण शुक्ला, एटा से अरशद खुर्शीद, बस्ती सदर से देवेंद्र कुमार श्रीवास्तव, पिपराइच मनिका पांडेय, पथरदेवा से अंबर जहान, बांसडीह से पुनीत पाठक पर पार्टी ने भरोसा जताते हुए टिकट थमाया है.

UP Assembly Election 2022, Uttar Pradesh Assembly Election 2022, UP Election 2022 Prediction, UP Election Results 2022, UP Election 2022 Opinion Poll, UP 2022 Election Campaign highlights, UP Election 2022 live, Akhilesh Yadav vs Yogi Adityanath, up chunav 2022, UP Election 2022, up election news in hindi, up election 2022 district wise, UP Election 2022 Public Opinion, यूपी चुनाव न्यूज, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, यूपी विधानसभा चुनाव 2022

कांग्रेस ने 89 प्रत्याशियों की सूची घोषित की, 37 महिलाओं को टिकट…देखिए सूची

कांग्रेस पार्टी की तरफ से जारी की गई सूची में दूसरे चरण से लेकर छठवें चरण तक के प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. अब तक पार्टी ने कुल 255 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. शेष सीटों पर जल्द ही पार्टी अपने उम्मीदवार उतार देगी.

13 ब्राह्मण मैदान में उतारे
बुधवार को कांग्रेस पार्टी की तरफ से 89 उम्मीदवारों की जो सूची जारी की गई है उसमें सबसे ज्यादा टिकट सामान्य वर्ग के प्रत्याशियों को दिए गए हैं. 89 में 27 उम्मीदवार सामान्य वर्ग के हैं. इनमें भी ब्राह्मणों की संख्या 13 है. इसके अलावा एक भूमिहार, एक कायस्थ, 11 राजपूत और एक वैश्य मैदान में उतारा गया है.

ओबीसी के 23 उम्मीदवार उतारे
ओबीसी की बात करें तो पार्टी ने कुल 23 उम्मीदवार उतारे हैं. इनमें से सात कुर्मी, तीन यादव, दो लोधी, दो राजपूत, दो निषाद, दो सैनी, एक जाट, एक कंबोज, एक कुशवाहा, एक लोधी, एक पाल, एक प्रजापति और एक शाक्य है.

डेढ़ दर्जन अनुसूचित जाति के उम्मीदवार
कांग्रेस पार्टी ने 89 प्रत्याशियों की सूची में 18 अनुसूचित जाति जनजाति के उम्मीदवारों को मौका दिया है. इनमें से दो धोबी, नौ जाटव, दो कोरी, तीन पासी, एक संखवार और एक बाल्मीकि समाज का प्रत्याशी कांग्रेस पार्टी का विधानसभा चुनाव में प्रतिनिधित्व करेगा.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News