Monday, March 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशकांग्रेस के समर्थन में बसपा प्रमुख मायावती , बीजेपी के लिए खड़ी...

कांग्रेस के समर्थन में बसपा प्रमुख मायावती , बीजेपी के लिए खड़ी की नई मुसीबत , चुनावों में होगा बड़ा असर

-

बीएसपी प्रमुख मायावती ने बीजेपी सरकार के सामने एक नई मांग रख दी है. हालांकि बीते दिनों में कांग्रेस ने कई राज्यों में इस मुद्दे को काफी जोर शोर से उठाया हुआ है.

लखनऊ । देश के कई राज्यों में बीते साल हुए चुनाव के दौरान पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का मुद्दा काफी चर्चा में रहा. कई कांग्रेस शासित राज्यों में इसे लागू भी किया गया है. हालांकि यूपी सरकार ने इस संबंध में अभी तक कोई फैसला नहीं किया है. लेकिन शनिवार को बीएसपी चीफ मायावती ने इस मुद्दे पर पार्टी की मांग रखते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है

बसपा सुप्रीमो ने शनिवार को अपने ट्वीट में बीजेपी पर सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा, “देश भर में आम लोगों के साथ-साथ सरकारी कर्मचारियों का जीवन भी त्रस्त करती बढ़ती हुई महंगाई के कारण केन्द्र व यूपी सहित विभिन्न राज्यों में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की माँग लगातार ज़ोर पकड़ती जा रही है, जिसका समाधन होना बहुत ज़रूरी, बीएसपी की यह माँग.”

डबल इंजन पर जुबानी तंज
मायावती ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “इसी क्रम में महंगाई के साथ-साथ गरीबी, बेरोजगारी व पिछड़ेपन आदि की जटिल समस्याओं के प्रति केन्द्र व यूपी सरकार को सही नीयत व नीति के साथ काम करना जरूरी. ऐसी जनसमस्यायें भाषणबाजी से नहीं हल होती हैं, खासकर तब जब यूपी में डबल इंजन की सरकार में जनता डबल परेशान है, समाधान जरूरी.”

अब मायावती ने अपने इस ताजा बयान के जरिए कांग्रेस की इस मांग को समर्थन दे दिया है. हालांकि बीते दिनों में कांग्रेस की जिन राज्यों में सरकार बनी है या फिर कांग्रेस सत्ता में है वहां इस योजना को लागू किया गया है. बीते दिनों चुनाव के दौरान भी कांग्रेस ने पुरानी पेंशन योजना को काफी लागू करने का वादा किया था. इस साल कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी ये मुद्दा हावी रहने वाला है. 

यानी बीजेपी सरकार से कांग्रेस की पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग जोर पकड़ने लगी है. कांग्रेस की इस मांग को बीएसपी चीफ ने खुले तौर पर समर्थन कर सियासी हलचलों को और बढ़ा दिया है. वहीं दूसरी ओर बीजेपी सरकार के लिए अब ये योजना नई चुनौती बन गई है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!