Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रकर्तव्यों संग नारी भर रही उड़ान ना कोई शिकायत ना कोई थकान

कर्तव्यों संग नारी भर रही उड़ान ना कोई शिकायत ना कोई थकान

-

सोनभद्र । जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह व पुलिस अधीक्षक डॉ यशबीर सिंह के निर्देश के क्रम में जिला प्रोबेशन अधिकारी राजेश कुमार खैरवार व पुलिस उपाधीक्षक डॉ चारु द्विवेदी के आदेश के क्रम में आज दिनांक जनपद सोनभद्र के थाना पिपरी क्षेत्र के मारकरा गावं में जन चौपाल का आयोजन किया गया ।

जिसमे मिशन शक्ति के अंतर्गत बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जागरूकता कार्यक्रम टोल फ्री नंबर , महिलाओ व बालिकाओं के साथ होने वाले अपराध पर महिला कल्याण विभाग व पुलिस बिभाग द्वारा संयुक्त रूप से कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम में जिला समन्वयक साधना मिश्रा ने महिलाओं को व बच्चियों को बाल विवाह ,बाल श्रम के विषय में महिलाओं से बातचीत की महिलाओं के खिलाफ और भेदभाव के उन्मूलन के बारे में बताया गया जिसमें महिलाओं के खिलाफ हिंसा और भेदभाव के उन्मूलन के बारे में जागरूकता बढ़ाने हेतु अभियान चलाया गया ।

महिला उप निरीक्षक सरोजमा सिंह घरेलू हिंसा अधिनियम के बारे में महिलाओं को जानकारी दी महिलाओं के साथ अभद्रता का व्यवहार एवं महिलाओं और बालिकाओं को गुड टच बैड टच के बारे मे बताया गया प्रभारी निरीक्षक महिला सहायता प्रकोष्ठ राजेश सिंह द्वारा हेल्पलाइन नंबर 112,1090,1098,1076,108 आदि के बारे में बताया तथा मिशन शक्ति के बारे में जानकारी देते हुए उपस्थित आम जनमानस से अपील की, की किसी बिपरीत परिस्थिति में आप हेल्प लाइन नम्बर का उपयोग करें सरकार आपके द्वार है कार्यक्रम में थाना से मानव तस्करी विरोधी इकाई उप निरीक्षक हरिदत्त पांडेय , मुख्य आरक्षी धनज्जय यादव,अमन द्विवेदी ग्रामीण महिलाएं, ग्राम प्रधान आशा, आगनबाड़ी उपस्थित रहे

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!