Saturday, April 20, 2024
Homeशिक्षाकम्पोजिट विद्यालय पकरी के बच्चों ने धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव

कम्पोजिट विद्यालय पकरी के बच्चों ने धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव

-

राबर्टसगंज। नगर पालिका परिषद रावर्ट्सगंज क्षेत्र स्थित कंपोजिट विद्यालय पकरी में शुक्रवार को वार्षिकोत्सव कार्यक्रम बड़े धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राबर्ट्सगंज ए आर पी एवं पूर्व माध्यमिक संघ की मंडल उपाध्यक्ष आशा भारती ने माता सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । उक्त कार्यक्रम में छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना के पश्चात अतिथि स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया गया।

छात्र- छात्राओं ने वृक्षों की सुरक्षा , निपुण लक्ष्य नुक्कड़ नाटक, सामाजिक कुरीतियां दूर करने , देश की विभिन्न क्षेत्रों की मनमोहक झांकियां प्रस्तुति की । कार्यक्रम की मुख्य अतिथि आशा भारती ने वहां उपस्थित बच्चों व अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज परिषद का विद्यार्थी और विद्यालय दोनों का कायाकल्प हो चुका है। सरकार की मंशा के अनुरूप हमारे जनपद के सभी विद्यालय निपुण लक्ष्य की ओर अग्रसर है और बड़ी तादाद में विद्यालय लक्ष्य को प्राप्त भी कर चुके हैं।आगे उन्होंने कहा कि इस कार्य में अभिभावकों का अपेक्षित सहयोग ना मिलने से शिक्षकों को निपुण लक्ष्य प्राप्त करने में कुछ कठिनाइयां भी आ रही हैं, फिर भी शिक्षक इसके लिए तत्पर हैं।

उन्होंने कहा कि आज परिषद के बच्चे हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदेश के सबसे पिछड़ा एवं दुर्गम इलाकों में शुमार सोनभद्र के बेसिक स्कूलों की स्थिति सबसे आगे है। जिन क्षेत्रों में यातायात की कोई सुविधा नहीं वहां तैनात शिक्षक विषम परिस्थितियों से जूझते हुए भी अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन कर रहे हैं। प्रधानाध्यापक इंदू प्रकाश सिंह ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन सहायक अध्यापिका शिव कुमारी ने किया। इस दौरान ऋचा वर्मा, ज़माल आरा ,पूनम पांडे, बेबी तबस्सुम, अनीता सिंह, सुमित्रा सिंह शिक्षिकाओं समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!