Saturday, April 20, 2024
Homeशिक्षाकम्पोजिट विद्यालय घुवासकला में धूमधाम से मना वार्षिकोत्सव

कम्पोजिट विद्यालय घुवासकला में धूमधाम से मना वार्षिकोत्सव

-

सोनभद्र। राबर्ट्सगंज विकासखंड अंतर्गत कंपोजिट विद्यालय घुवासकला में गुरुवार को वार्षिक उत्सव कार्यक्रम बड़े धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ मंडल उपाध्यक्ष एवं एआरपी राबर्ट्सगंज आशा भारती ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना के पश्चात स्वागत गीत प्रस्तुत कर आगंतुकों का स्वागत किया गया।

    उक्त कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आशा भारती ने अपने उद्बोधन में कहा कि परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाई की गुणवत्ता निरंतर बढ़ रही है। तमाम प्रकार की सुविधा से युक्त परिषद विद्यालय आज बेहतर पठन पठान के साथ सुंदर भौतिक परिवेश वाले हो गये हैं । उन्होंने अभिभावकों से अपने बच्चों को परिषदीय विद्यालयों में नामांकन कराने की अपील करते हुए कहा कि परिषदीय प्राथमिक विद्यालय बेहतर शिक्षा का एक मात्र विकल्प है। बच्चों द्वारा प्रस्तुत देशभक्ति गीत, होली गीत , भक्ति गीत पर नृत्य ने आगंतुकों का मन मोह लिया । बच्चों की प्रस्तुति से भाव विभोर होकर बच्चों की माताएं भी होली गीत पर नाच उठी।

उक्त कम्पोजिट विद्यालय की प्रधानाचार्या मधुबाला ने कहा कि अप्रैल माह से नया शिक्षा सत्र प्रारंभ हो रहा है। कोई भी छात्र नामांकन से ना छूटे इसके लिए पंचायत के सभी जनप्रतिनिधि भी सहयोग करें। इस दौरान कक्षा आठ के विद्यार्थियों को पुरस्कृत कर विदाई समारोह भी मनाया गया । इस दौरान सहायक अध्यापिका कुसुमलता देवी, संगीता, अन्नू, मंजीरा रजक, रानी पूनम पांडे, यास्मीन समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन वंदना पांडे ने किया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!