Tuesday, May 21, 2024
Homeलीडर विशेषकभी सैलरी न निकालने वाले करोड़पति स्वीपर की मौत,खाते मे है 70...

कभी सैलरी न निकालने वाले करोड़पति स्वीपर की मौत,खाते मे है 70 लाख रुपए

-

प्रयागराज से समर सैम की रिपोर्ट

घर मे बची है 80 वर्षीय बूढ़ी मां और बहन। स्वीपर की नही हुई थी शादी

प्रयागराज। जिला कुष्ठ रोग विभाग में तक़रीबन दस वर्ष की नौकरी के दौरान बैंक खाते से वेतन का एक भी रुपया न निकालने वाले स्वीपर धीरज ने बीते शनिवार को आखिरी सांस ली। सफाईकर्मी धीरज पिछले कुछ समय से टीबी से पीड़ित था। उसके खाते में 70 लाख रुपये से अधिक पड़े हैं। उसकी मौत के बाद घर में 80 साल की बूढ़ी मां और बहन ही बची हैं।

बेटे की टीबी रोग से असमय मौत पर मां का रो रो कर बुरा हाल है। आपको बताते चलें कि धीरज का नाम उस समय चर्चा में आया था, जब बैंक कर्मियों ने उसके आफिस पहुंचकर सैलरी खाते से कुछ पैसा निकालने की गुजारिश की थी। तब विभाग में करोड़पती स्वीपर की चर्चा ए आम होने लगी।

तभी लोगों को पता चला था कि बेहद साधारण से दिखने वाले धीरज के वेतन खाते में 70 लाख रुपये से अधिक धनराशि जमा है। यह भी जानकारी मिली कि धीरज बैंक खाते से वेतन निकालता ही नहीं। इसके बाद से ही अस्पताल के लोग एवं परिचित लोग उसे करोड़पति स्वीपर बुलाने लगे थे।

दूसरी तरफ धीरज लोगों से पैसे मांग कर ही अपना खर्च चलाता था। धीरज के पिता सुरेश चंद्र भी जिला कुष्ठ रोग विभाग में स्वीपर के पद पर तैनात थे और उनकी आकस्मिक मौत के बाद मृतक आश्रित कोटे के अंतर्गत उसे स्वीपर की नौकरी मिल गई थी। धीरज ने दिसंबर 2012 में नौकरी शुरू की लेकिन पूरी नौकरी में उसने वेतन को छूआ भी नहीं। विभागीय अधिकारी बताते हैं कि उसके पिता ने भी कभी खाते से पैसे नहीं निकाले थे। अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि धीरज ने शादी भी नहीं की थी। वह अपनी मां और बहन के साथ अस्पताल परिसर में मिले आवास में रहता था। कुष्ठ रोग विभाग के सहकर्मियों ने बताया कि अपने कार्यकाल में धीरज ने कभी छुट्टी भी नहीं ली।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!