Saturday, April 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशकभी भी टूट सकता है ओबरा डैम ! होगी भयंकर तबाही -...

कभी भी टूट सकता है ओबरा डैम ! होगी भयंकर तबाही – नीरव

-

ओबरा डैम की दुर्दशा को लेकर प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश सरकार और जिलाधिकारी सोनभद्र को सौंपा ज्ञापन

जिलाधिकारी ने दिया समुचित कार्यवाई का भरोसा

अजय भाटिया

सोनभद्र। Sonbhdra ,obra dam news । ओबरा डैम के टाप पर कच्ची दीवार पर बनी सड़क का बड़ा हिस्सा अनुरक्षण एवं जिम्मेदारों की उपेक्षा के चलते बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है । परिणामस्वरूप ईश्वर न करे अगर कभी बांध दरक कर टूटा तो जो तबाही मचेगी उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती।

यह कहना है ओबरा डैम की टाप सड़क की दुर्दशा से चिंतित विचार मंच के संयोजक,वरिष्ठ पत्रकार नरेंद्र नीरव का। अपनी चिंताओं से अवगत कराते हुए श्री नीरव ने प्रदेश सरकार के  प्रमुख सचिव  दुर्गा शंकर मिश्र एवं जिलाधिकारी सोनभद्र  चन्द्र विजय सिंह को ज्ञापन सौंपा और समय रहते बांध के क्षति ग्रस्त सड़क के पुनर्निर्माण का अनुरोध किया।

उल्लेखनीय है कि वर्षा काल में एक ओर जहाँ गड्डो में तब्दील हो चुकी सड़क पर भरा पानी बांध की कच्ची दीवारों को नुकसान पहुंचा रहा है वहीं दूसरी ओर बांध की कच्ची दीवार पर सशस्त्र सुरक्षा बलों द्वारा नियमित चांद मारी ( निशानेबाजी) से दीवार में हजारों छेद हो गये हैं ।परिणामस्वरूप ईश्वर न करे अगर कभी बांध दरक कर टूटा तो जो तबाही मचेगी उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती।

अपनी चिंताओं से अवगत कराते हुए श्री नीरव ने प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव दुर्गा शंकर मिश्र एवं जिलाधिकारी सोनभद्र चन्द्र विजय सिंह को ज्ञापन सौंपा और समय रहते बांध के क्षति ग्रस्त सड़क के पुनर्निर्माण का अनुरोध किया।
इस संदर्भ में श्री नीरव ने कहा कि प्रमुख सचिव ने इसे गम्भीरता से लिया है।

Also read । यह भी पढ़े ।देश में पानी की कमी से अगले सात सालों में GDP को होगा बड़ा नुकसान , करोड़ों भारतीयों पर आसन्न गंभीर जल संकट

श्री नीरव ने बताया कि आज जिलाधिकारी सोनभद्र ने भी इस संदर्भ में दूरभाष पर उनसे बात चीत कर वस्तु स्थिति की जानकारी ली और इसे गम्भीरता से लेते हुए इसकी जाँच शुरू कर समुचित कार्यवाही और समाधान की बात कही है। उम्मीद है कि इस दिशा में शीध्र ही सार्थक परिणाम सामने आयेंगे।

Obra dam ,dm sonbhdra , chief secretary of uttar pradesh , Durga Shankar Mishra , chandra vijay singh , sonbhdra news , sonbhdra khabar ,

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!