Friday, June 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशकभी भी जारी हो सकती हैं प्रदेश भाजपा संगठन की सूची ,...

कभी भी जारी हो सकती हैं प्रदेश भाजपा संगठन की सूची , इन नामों की खुल सकती है लाटरी

-

भारतीय जनता पार्टी संगठन की उत्तर प्रदेश की लिस्ट पर अंतिम मुहर लग गई है. बीजेपी सूत्रों की ओर से कहा जा रहा है कि अगले एक-दो दिन में लिस्ट जारी कर दी जाएगी.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी संगठन की लिस्ट पर फाइनल मुहर लग गई है. प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह की भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाक़ात हो गई है. अगले एक- दो दिन में लिस्ट जारी कर दी जाएगी. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हो चुकी है. दिल्ली प्रवास पूरा होते ही उत्तर प्रदेश संगठन की सूची जारी हो जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में संगठन में बदलाव किए जाएंगे. जिसको लेकर अब तब की स्थिति बनी हुई है. कभी भी सूची जारी की जा सकती है. जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के मन में धुकधुकी बनी हुई है. भाजपा में यह बदलाव बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं. भाजपा के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने ‘तीन फार्मूले’ बनाए हैं. लंबे समय तक एक पद पर रहे व्यक्ति हटाए जाएंगे. जिनकी रिपोर्ट काम ना करने की है उनको हटाया जाएगा. लंबे समय से जो लोग किनारे लगे हुए हैं, उन्हें मुख्य भूमिका में लाया जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर, सुब्रत पाठक, प्रियंका रावत की जगह तीन नए नाम शामिल किए जा सकते हैं. पाठक को कन्नौज और प्रियंका रावत को बाराबंकी से लोकसभा चुनाव लड़ाने की चर्चा है. लिहाजा दोनों को क्षेत्र में काम करने के लिए संगठन के दायित्व से मुक्त रखा जा सकता है. प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रज बहादुर, संतोष सिंह और प्रकाश पाल की प्रदेश महामंत्री पर पदोन्नति हो सकती है. कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, विधायक श्रीकांत शर्मा, पूर्व मंत्री सुरेश राणा भी प्रदेश महामंत्री पद की दौड़ में हैं. प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा, दयाशंकर सिंह के प्रदेश सरकार में मंत्री बनने और लक्ष्मण आचार्य के सिक्किम का राज्यपाल बनने से उपाध्यक्ष के तीन पद खाली होंगे. प्रदेश मंत्री त्र्यंबक त्रिपाठी, डॉ. चंद्रमोहन को भी पदोन्नत कर प्रदेश उपाध्यक्ष या प्रदेश महामंत्री बनाया जा सकता है.

मनोनीत किए जाने वाले एमएलसी की रिक्त सीटों पर भी नामों की घोषणा संभव है. मनोनीत किए जाने वाले छह नामों में एक नाम पश्चिम उत्तर प्रदेश से हो सकता है. पश्चिमी यूपी से शामिल होने वाला नाम पार्टी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी की सिफारिश पर होगा. दूसरा नाम संघ का होगा जो कि महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह की ओर से प्रस्तावित किया जाएगा. इसके अलावा बाकी 4 नाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पसंद के हो सकते हैं.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!