Wednesday, February 28, 2024
Homeदेशओवैसी ने अतीक के बेटे के एनकाउंटर पर उठाए सवाल, पूछा-गोली से...

ओवैसी ने अतीक के बेटे के एनकाउंटर पर उठाए सवाल, पूछा-गोली से इंसाफ करोगे तो जज क्या करेंगे?

-

उत्तर प्रदेश में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर होने की खबर सुर्खियों में है. इस बीच एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और यूपी सरकार पर सवाल उठाए हैं.

हैदराबाद : एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी में माफिया अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर किए जाने पर निशाना साधा है. औवैसी ने कहा कि बीजेपी और यूपी सरकार एनकाउंटर कर कानून की धज्जियां उड़ा रही है. मजहब के नाम पर एनकाउंटर करती है.

औवैसी की ये प्रतिक्रिया उमेश पाल हत्याकांड में यूपी एसटीएफ के उस ऑपरेशन के बाद सामने आई है, जिसमें उसने अतीक के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम को एनकाउंटर में मार गिराया है.

तेलंगाना के निजामाबाद में एआईएमआईएम की रैली को संबोधित करते हुए पार्टी चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और यूपी की योगी सरकार पर सवाल खड़े किए. ओवैसी ने कहा कि ‘जुनैद और नसीर को जिन लोगों ने मारा क्या उनका एनकाउंटर करोगो. नहीं करोगे. इसलिए नहीं करोगे क्योंकि तुम मजहब के नाम पर एनकाउंटर करते हो.’

औवैसी की ये प्रतिक्रिया उमेश पाल हत्याकांड में यूपी एसटीएफ के उस ऑपरेशन के बाद सामने आई है, जिसमें उसने अतीक के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम को एनकाउंटर में मार गिराया है.

तेलंगाना के निजामाबाद में एआईएमआईएम की रैली को संबोधित करते हुए पार्टी चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और यूपी की योगी सरकार पर सवाल खड़े किए. ओवैसी ने कहा कि ‘जुनैद और नसीर को जिन लोगों ने मारा क्या उनका एनकाउंटर करोगो. नहीं करोगे. इसलिए नहीं करोगे क्योंकि तुम मजहब के नाम पर एनकाउंटर करते हो.

ओवैसी ने कहा कि ‘मारो नसीर और जुनैद के कातिलों को. नहीं मारोगे. अब तक एक पकड़ा गया है, नौ फरार हैं.’ औवैसी ने कहा कि नसीर और जुनैद के कातिलों का एनकाउंटर नहीं करोगे. ओवैसी ने कहा कि ‘कानून की धज्जियां उड़ रही हैं. एनकाउंटर नहीं तुम संविधान का एनकाउंटर करना चाहते हो. तुम रूल ऑफ लॉ को कमजोर करना चाहते हो.’

ओवैसी ने पूछा कि फिर कोर्ट किसलिए हैं, अदालत किसलिए है. सीआरपीसी-आईपीसी किसलिए है. जज किसलिए हैं, वकील किसलिए हैं. अगर तुम फैसला करोगे कि गोली से इंसाफ करेंगे, तो बंद कर दो अदालतों को. जज क्या काम करेंगे.

औवैसी ने कहा कि आप मुजरिम को पकड़ो, कोई कत्ल करता है तो उसे सजा दिलाओ. 12 साल-14 साल की सजा दिलाओ, लेकिन बुलडोजर ले जाकर उसके घर को तोड़ देना. उसका एनकाउंटर कर देना गलत है.

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने असम सरकार पर भी निशाना साधा. असम में बाल विवाह मामले में गिरफ्तारी और मदरसों को तोड़े जाने को लेकर असम सरकार को आड़े हाथ लिया.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!