Tuesday, February 27, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई से ट्रक चालकों में हड़कंप

ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई से ट्रक चालकों में हड़कंप

-

चोपन । चोपन थाना क्षेत्र अंतर्गत मंगलवर की रात में खनन विभाग , परिवहन विभाग व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम को सुचना मिली कि सिंदूरिया गाँव में एक सुनसान जगह पर संदिग्ध अवस्था में कुछ ट्रके बालू लोड कर खड़ी हैं, जिसके बाद सयुंक्त टीम ने मौके पर पहुँच कर देखा तो कुल 14 ट्रके खड़ी थी और किसी भी ट्रक पर कोई चालक मौजूद नहीं था।

टीम ने जांच पड़ताल किया तो पता चला कि सभी ट्रकों पर ओवरलोड बालू लोड थहै और इन ओभरलोड ट्रक के नंबरो से भी छेड़छाड़ किया गया था, जिसके बाद मौके पर मौजूद सयुंक्त टीम ने उक्त सभी ट्रको पर कार्यवाही करते हुए चोपन थाने को सुपुर्द कर दिया । वाहनों पर कोई चालक मौजूद नहीं मिला । जैसे ही टीम पहुंची सभी चालक अपने वाहनों को लाक कर फरार हो गये । प्रशासन द्वारा इतनी बड़ी कार्रवाई से ओवरलोड व बिना परमिट चलने वालों में हड़कंप मच गया ।

उक्त कार्यवाही करने वाली टीम में ओबरा एसडीएम ज्ञानेन्द्र सिंह , खान निरीक्षक विकास सिंह परमार , खान निरीक्षक वीरेन्द्र प्रताप सिंह व खान सर्वेक्षक एसके पाल , परिवहन अधिकारी पी एस रॉय , हल्का लेखपाल अवधेश तिवारी मौजूद रहे ।

यहाँ यह बात भी गौर करने वाली है कि परिवहन विभाग व ट्रैफिक पुलिस दोनों ही बड़े जोर शोर से हाई सिक्योरिटी नम्बरप्लेट की जांच कर रही है तथा सड़क पर मोटरसाइकिल चलाने वाले लोगों का चालान काटने तक की कार्यवाही हो रही है,तो क्या हाई सिक्योरिटी नम्बरप्लेट की कार्यवाही की जद में छोटे वाहन ही आते हैं ?यहाँ उक्त पुलिसिया कार्यवाही सवालों के घेरे में है क्योकि सोनभद्र में बड़े वाहन बिना नम्बरप्लेट के ओभरलोड धड़ल्ले से सड़क पर चल रहे हैं और ट्रैफिकपुलिस तथा परिवहन विभाग के लोग छोटे वाहनों पर कार्यवाही कर अपने कर्तव्यों की इति श्री कर ले रहे हैं।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!