Tuesday, February 27, 2024
Homeराजनीतिओबरा विधायक (राज्यमंत्री) ने गोताखोरों व नाविकों को दी सौगात, बांटी सेफ्टी...

ओबरा विधायक (राज्यमंत्री) ने गोताखोरों व नाविकों को दी सौगात, बांटी सेफ्टी किट

-

चोपन। स्थानीय नगर पंचायत परिसर में शनिवार को समाज कल्याण राज्यमंत्री संजीव गोड़ ने नगर पंचायत अध्यक्ष उस्मान अली के साथ नगर के 15 नाविकों एवं 5 गोताखोरो को सेफ्टी किट का वितरण किया। इस किट में लाइफ जैकेट, लाइफ ट्यूब, पतवार, रस्सी, लंबा बांस, टॉर्च व प्राथमिक चिकित्सा किट आदि सामग्री थी। इस दौरान राज्यमंत्री ने नाविकों और गोताखोरों से सीधा संवाद किया और इनकी समस्या को समझा तथा समाधान का आश्वासन भी दिया।

यह भी पढ़ें (also read)सड़क पर खुलेआम लट्ठमार वसूली करने वाले ये कौन लोग हैं ? जो योगीराज में भी कानून की खुलेआम उड़ा रहे धज्जियां

उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम में नदियों में बाढ़ के समय स्थानीय गोताखोरों और नाविकों की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। बाढ़ के दौरान होने वाले हादसे में ये लोग अपनी जान की परवाह न करते हुए नदी में छलांग लगाकर लोगों को बचाते है।कभी कभी बिना लाइफ जैकेट और सेफ्टी उपकरणों के गोतोखोर और नाविक लोगों की जान बचाते समय खुद ही जान गवां बैठते हैं। ऐसे में सरकार ने जोखिम भरे कार्यों में लगे गोताखोरों और नाविकों के लिए बड़े फैसले लिए है। इसी के तहत उन्हें यह सेफ्टी किट उपलब्ध कराई जा रही है जो उनके लिए काफी मददगार साबित होगी।

चेयरमैन उस्मान अली ने नाविक और गोताखोरों को सेफ्टी किट में उपलब्ध सामग्री का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि बाढ़ के दौरान आमजन की सुरक्षा में गोताखोर व नाविक अहम भूमिका निभाते हैं, यह समाज के सजग प्रहरी हैं। इस मौके पर उपजिलाधिकारी प्रभाकर सिंह,तहसीलदार सुशील कुमार,निषाद पार्टी के जिलाध्यक्ष संतोष साहनी,जिला महामंत्री रामसुंदर निषाद,मंडल अध्यक्ष सुनील सिंह, आपदा अधिकारी पवन शुक्ला, लिपिक अंकित पाण्डेय,लवकुश भारती, फूलचंद चौधरी,घनश्याम चौधरी, विजय शाहनी,रामनरेश चौधरी,उमेश पटेल,तीर्थराज शुक्ला, मुन्नर साहनी, आपदा मित्र इत्यादि लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन मनोज चौबे ने किया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!