Tuesday, July 5, 2022
spot_img
Homeखेलएशिया कप हॉकी : भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला ड्रा

एशिया कप हॉकी : भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला ड्रा

एशिया कप हॉकी के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रा हो गया. हालांकि भारत ने पहले हॉफ में एक गोल की बढ़त बना ली थी लेकिन अंतिम समय में पाक टीम ने गोल कर स्कोर बराबर कर दिया.

जकार्ता (इंडोनेशिया) : एशिया कप हॉकी के अपने पहले मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रा रहा. भारत ने शुरुआत से ही मैच पर अपनी पकड़ मजबूत बना रखी थी. लंबे समय तक टीम इंडिया 1-0 की लीड बनाए रही. हालांकि, आखिरी दो मिनट के खेल में पाकिस्तान ने गोल कर दिया. इस तरह मुकाबला 1-1 से ड्रा हो गया.

मैच खत्म होने में 69 सेकंड बचे थे और पाकिस्तान को कॉर्नर मिला. इस बार मुशबहार ने ड्रैग फ्लिक खेली, पहले फर्स्ट रशर से गेंद टकराई और फिर डिफेंडर ने स्टिक अड़ाकर डिफेंडर करने की कोशिश की लेकिन राणा ने गेंद को ट्रैप किया गेंद को गोल पोस्ट में डाला. इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच मैच ड्रा हो गया. जबकि पहले हॉफ ने एक गोल की बढ़त बनाई थी. भारतीय टीम को तीसरे क्वार्टर में पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला. रिव्यू के बाद भारत को दोबारा कॉर्नर दिया गया. हालांकि, टीम गोल नहीं कर सकी. इसके बाद सातवां पेनाल्टी कॉर्नर भी टीम इंडिया को मिला. लेकिन एक बार फिर वे नाकाम रहे.

बता दें कि पूल ए में भारत पाकिस्तान के अलावा जापान और मेजबान इंडोनेशिया भी है. वहीं पूल बी में मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश को रखा गया है. चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान ने तीन-तीन बार यह टूर्नामेंट जीता है. पाकिस्तान ने शुरुआती तीन सीजन 1982, 1985, 1989 और भारत ने 2003, 2007 और पिछले सीजन (2017) खिताब अपने नाम किया था. पाकिस्तान ने अपने तीनों सीजन में भारत को हराया था.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News