Saturday, January 22, 2022
Homeराजनीतिएबीपी सी-वोटर सर्वे : योगी आद‍ित्‍यनाथ और अख‍िलेश की लोकप्र‍ियता में दहाई...

एबीपी सी-वोटर सर्वे : योगी आद‍ित्‍यनाथ और अख‍िलेश की लोकप्र‍ियता में दहाई से भी कम अंतर

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें ।

https://youtu.be/OoF8jU1k7Ew

एबीपी न्यूज और सी वोटर का एक सर्वे सामने आया है जिसमें उत्तर प्रदेश के लोगों से मुख्यमंत्री को लेकर उनकी पहली पसंद के बारे में पूछा गया था।

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक अपनी-अपनी ताकत आजमा रहे हैं। एक तरफ, जहां सत्ताधारी दल भाजपा फिर से जीत के दावे कर रही है तो दूसरी तरफ, विपक्षी दल भी सत्ता में वापसी का दावा कर रहे हैं।

इस बीच, एबीपी न्यूज और सी वोटर का एक सर्वे सामने आया है जिसमें दावा किया गया है कि उत्तर प्रदेश की जनता योगी आदित्यनाथ को सीएम के तौर पर अपनी पहली पसंद बता रही है। हालांकि, योगी आदित्यनाथ को सपा प्रमुख अखिलेश यादव से कड़ी टक्कर मिलती दिखाई दे रही है।

एबीपी न्यूज-सीवोटर के सर्वे के मुताबिक, राज्य की 42 फीसदी जनता योगी आदित्यनाथ को बतौर सीएम पहली पंसद बता रही है। हालांकि, 6 दिसंबर को हुए सर्वे के मुताबिक, 44 फीसदी लोग योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते थे। इस लिहाज से 6 दिसबंर से लेकर 15 दिसंबर तक के बीच, योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता कम हुई है।

अखिलेश दे रहे योगी आदित्यनाथ को कड़ी टक्कर

वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है। अखिलेश यादव को राज्य के 34 फीसदी लोग मुख्यमंत्री की पहली पसंद बता रहे हैं। जबकि, 6 दिसंबर को आए सर्वे के मुताबिक, 31 फीसदी लोगों ने अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री के तौर पर पहली पसंद बताया था।

लोकप्रियता की इस जंग में तीसरे स्थान पर राज्य की पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमो मायावती हैं। 6 दिसंबर को हुए सर्वे के मुताबिक, मायावती को 16 फीसदी लोग सीएम की पहली पंसद के तौर पर देख रहे थे, जबकि 15 दिसबंर के सर्वे में 14 फीसदी लोगों ने मायावती को मुख्यमंत्री के रूप में पहली पसंद बताया है। इस सर्वे के मुताबिक, 6 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच, मायावती की लोकप्रियता में गिरावट आई है।

इस सर्वे में लोगों से पूछा गया कि सीएम योगी आदित्यनाथ का कामकाज कैसा रहा है? सर्वे के मुताबिक, 43 फीसदी लोगों ने सीएम योगी के कामकाज को अच्छा बताया। 20 फीसदी लोगों ने सीएम योगी के कामकाज को औसत बताया। जबकि, 37 फीसदी लोग सीएम योगी आदित्यनाथ के कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं और उन्होंने योगी आदित्यनाथ के कामकाज को खराब बताया है।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Share This News