Tuesday, June 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशउ.प्र.में लागू हो पत्रकार सुरक्षा कानून और पत्रकारों को मिले गुजारा भत्ता...

उ.प्र.में लागू हो पत्रकार सुरक्षा कानून और पत्रकारों को मिले गुजारा भत्ता , कैशलेश इलाज का लाभ- आशुतोष सिन्हा

-

अजय भाटिया
लखनऊ । उ.प्र.विधानसभा के चल रहे बजट सत्र में सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने विधान परिषद की कार्यवाही के दौरान पत्रकारों की सुरक्षा के लिए उ.प्र. में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने तथा उन्हें गुजारा भत्ता, कैशलेश इलाज़ और अन्य बुनियादी सुविधाओं से लाभान्वित किए जाने की मांग की है।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा है कि पत्रकारों द्वारा सरकारी तंत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं अराजक तत्वों के विरुद्ध खबरों को उजागर करने में उन्हें निरंतर धमकियां मिलती रहती हैं और उनके साथ मारपीट एवं अन्य कई दुर्घटनाएं भी होती हैं, जिससे कई कलमकार अपनी जान गवां चुके हैं।

इसके साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति अत्यंत दयनीय होती है, जिसके कारण उन्हें अपना व परिजनों का गुजारा करने में भी काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ता है, इसलिए पत्रकारों की सुरक्षा हेतु पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू करना अति आवश्यक है। इसके साथ ही उनका कैशलेश इलाज, नए पत्रकारों को ₹10,000 एवं 20 वर्ष तक कार्य कर चुके वरिष्ठ पत्रकारों को ₹25,000 प्रति माह गुजारा भत्ता, उन्हें अन्न योजना से लाभान्वित करना एवं आवास विकास व विकास प्राधिकरण के माध्यम से नो प्रॉफिट – नो लॉस के आधार पर भवन/प्लॉट उपलब्ध कराया जाना जनहित में है।

विदित हो कि इस समय उ.प्र. विधानसभा का बजट सत्र -2024 चल रहा है, जिसमें विपक्ष द्वारा जनहित के विभिन्न मुद्दों पर सरकार को लगातार घेरा जा रहा है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!