Wednesday, April 24, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रउद्योग बंधु की बैठक में जिला अध्यक्ष कौशल शर्मा ने सिटी हॉस्पिटल...

उद्योग बंधु की बैठक में जिला अध्यक्ष कौशल शर्मा ने सिटी हॉस्पिटल की उठाई मांग

-

सोनभद्र । जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें विगत 26 सितंबर को संपन्न हुई बैठक एवं कार्यवाही के संबंध में चर्चा की गई पूर्व की कई समस्याएं जो निस्तारित नहीं हुई थी , उसके बारे में जिलाधिकारी को अवगत कराया गया ।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के जिला अध्यक्ष कौशल शर्मा ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि जनपद सोनभद्र की चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है किसी भी दुर्घटना में घायल व्यक्ति को तुरंत वाराणसी रेफर कर दिया जाता है इस संबंध में उन्होंने दो घटनाओं का जिक्र भी किया उन्होंने कहा कि कई बार 108 नंबर पर फोन करने के उपरांत भी एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होती जिससे घायल व्यक्ति के परिवार वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है । उन्होंने शासन एवं प्रशासन से यह भी मांग किया कि दवा की दुकानों को शिफ्ट वाइज रात में खुला खुलवाया जाए जिससे इमरजेंसी में जीवन रक्षक दवाएं मिल सके श्री शर्मा ने कहा कि लगभग डेढ़ लाख की आबादी होने के बावजूद रॉबर्टसगंज नगर में कोई सिटी अस्पताल नहीं है । जबकि पिछले दो दशक से सिटी अस्पताल की मांग की जा रही है नगर से जिला अस्पताल की 5 किलोमीटर दूरी होने के कारण रात में कोई भी साधन उपलब्ध नहीं हो पाता है ।

श्री शर्मा ने जिलाधिकारी का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि कुकुरमुत्ता की तरह गली कूचे में ट्रामा सेंटर फैले हुए हैं जो मरीजों का शोषण करते हैं सुविधा के नाम पर न हीं इनके पास आईसीयू वार्ड है ना ही सिटी स्कैन न हीं अल्ट्रासाउंड न हीं सर्जरी की व्यवस्था है न हीं गंभीर दुर्घटनाओं के लिए डॉक्टर उपलब्ध है जबकि मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया ट्रामा सर्विस को एक स्पेशलिटी सर्विस के रूप में मान्य किया है । उन्होंने कहा कि जनपद में डेंगू के मामले निरंतर बढ़ रहे हैं एक और जहां 2022-23 में डेंगू के 178 मरीज पुष्ट एवं 275 संदिग्ध वही 2023 24 में 19 अक्टूबर से 21 अक्टूबर के बीच 326 हो गए ।

उन्होंने कहा कि इन सरकारी आंकड़ों से इतर बड़ी संख्या में लोग प्राइवेट लैब से जांच कर कर निजी क्लीनिक से दवा ले रहे हैं उन्होंने कहा कि डेंगू एवं मच्छर जनित बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है ना तो एंटी लार्वा कीटनाशकों का छिड़काव हो रहा है न हीं नालियों की सफाई हो रही है उन्होंने जिलाधिकारी महोदय का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि सैकड़ो गांव के बीच जिला मुख्यालय पर महिलाओं के लिए न हीं यूरेनल की व्यवस्था है न हीं पिंक टॉयलेट्स की जिससे महिलाओं को बहुत ही असुविधा का सामना करना पड़ता है ।

श्री शर्मा ने कहा कि छुट्टा पशुओं के चलते आए दिन राहगीर चुटहिल हो जाते हैं जब कि इस मुद्दे को कई बार उठाया जा चुका है । श्री शर्मा ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा एक और जहां दस हजार होने पर भी व्यापारियों का कनेक्शन विच्छेद कर दिया जा रहा है वही लाखों बकाया होने पर भी अन्य लोगों पर कृपा बरसा रहा है कुछ घटनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बिजली कनेक्शन किसी के नाम से है और एफ आई आर किसी और पर कराई जा रही है उन्होंने कहा कि मानक के विपरीत लंबी दूरी के भी कनेक्शन दिए जा रहे है ।

श्री शर्मा ने वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि जब कोई व्यापारी किसी अन्य व्यापारी से माल खरीदना है तो जीएसटी पोर्टल पर b2b में तो वह शो कर देता है परंतु जीएसटी आर 3b में बिक्री शून्य दिखा देता है ऐसी दशा में खरीद करने वाले व्यापारी को दोबारा टैक्स भरना पड़ता है ।

उन्होंने मांग किया की इन समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जाए मीटिंग में मुख्य रूप से प्रितपाल सिंह , राजू जायसवाल , रवि जायसवाल , विवेक जायसवाल , नागेंद्र सिंह सहित जिले के कई जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!