Monday, May 20, 2024
Homeबिग ब्रेकिंगउत्‍तराखंड के चमोली जिले के जोशीमठ ब्‍लाक में वाहन खाई में गिरा...

उत्‍तराखंड के चमोली जिले के जोशीमठ ब्‍लाक में वाहन खाई में गिरा , 12 की मौत

-

चमोली जनपद के जोशीमठ ब्‍लाक के पल्ला जखोला मोटर मार्ग पर शुक्रवार शाम ओवरलोडेड यात्री वाहन (टाटा सूमो) 500 मीटर गहरी खाई में गिरा। ज‍िसमें 12 की मौत हो गई। वहीं मौके पर एसडीआरएफ रेस्‍क्‍यू करने घटनास्‍थल पहुंच चुकी है।

गोपेश्‍वर (चमोली) : ग्रामीण संपर्क मार्ग पर ओवरलोडेड यात्री वाहन (टाटा सूमो) 500 मीटर गहरी खाई में गिरा। दो मह‍िलाओं समेत 12 की मौत हो गई। तीन गंभीर घायल हो गए। दो ने कूदकर जान बचाई। नौ सीटर टाटा सूमो में कुल 17 लोग सवार थे। ज‍िसमें पांच छत पर बैठे थे।

इस मार्ग पर अभी वाहनों के संचालन की अनुम‍त‍ि नहीं

ज‍िस स्‍थल पर वाहन अन‍ियंत्र‍ित होकर खाई में समाया वहां सड़क खस्‍ताहाल थी। पर‍िवहन व‍िभाग ने इस मार्ग पर अभी वाहनों के संचालन की अनुम‍त‍ि नहीं दी है। इसका कुछ ह‍िस्‍सा न‍िर्माणाधी है। यह वाहन दुर्घटनाग्रस्‍त होने से पहले चेक पोस्‍ट से होकर गुजरा लेक‍िन कहीं पर भी उसे नहीं रोका गया।

यह दुघर्टना चमोली जनपद के जोशीमठ ब्‍लाक के पल्ला जखोला मोटर मार्ग पर आज एक टाटा सूमो वाहन खाई में गिर जाने से हुई । वाहन में 10 से 12 लोग सवार बताए जा रहे हैं।

वहीं मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने घटना पर दुख व्‍यक्‍त करते हुए हादसे को दो दो लाख रुपये मृतकों आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश द‍िए हैं।

दुर्घटनास्‍थल पर बरसाती नाले के कारण सड़क का हिस्‍सा कच्‍चा और पथरीला था। वहीं सूचना म‍िलते ही एसडीआरएफ रेस्‍क्‍यू करने घटनास्‍थल पहुंच गई है। जबकि, एआरटीओ के मुताब‍िक वाहन के कागज सही पाए गए। रोड़ पास नही है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!