Saturday, July 13, 2024
Homeदेशउत्तर प्रदेश में सामाजवादी पार्टी- कांग्रेस में गठबंधन लगभग तय और बंगाल...

उत्तर प्रदेश में सामाजवादी पार्टी- कांग्रेस में गठबंधन लगभग तय और बंगाल में…’, नीतीश कुमार की पार्टी का बड़ा बयान

-

Opposition Unity : जेडीयू प्रवक्ता के सी त्यागी ने बीजेपी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने की रणनीति के बारे में बात की. उन्होंने यह भी बताया कि बैठक में किन-किन दलों को नहीं बुलाया गया था.

Lok Sabha Elections 2024 । पटना । लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दल एकजुट होने की पूरी कोशिश में हैं. बिहार की राजधानी पटना (Patna) में इसे लेकर 23 जून को विपक्षी दलों की महाबैठक भी हुई थी. विपक्ष ने इसे ऐतिहासिक बैठक करार दिया था. अब जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने बैठक में बनाई गई रणनीति को लेकर एक मीडिया चैनल से बातचीत में खुलासा किया. 

केसी त्यागी का दावा है कि 450 सीटों पर बीजेपी के एक उम्मीदवार के मुकाबले विपक्ष के एक उम्मीदवार को उतारने पर रणनीति बन चुकी है. त्यागी ने एक दर्जनों राज्यों का नाम लेकर बताया कि कहां-कहां बीजेपी के मुकाबले एक साझा उम्मीदवार उतरेगा. उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल में टीएमसी और कांग्रेस का और उत्तर प्रदेश में सपा और कांग्रेस का गठबंधन लगभग तय है.”

कौन-कौन से राज्य शामिल

त्यागी ने बताया इसमें बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम, नॉर्थ ईस्ट की सभी सीटें, महाराष्ट्र, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश समेत लगभग एक दर्जन से ज्यादा राज्य शामिल हैं. उन्होंने कहा, “2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में जिस तरह का रुझान बीजेपी के पक्ष में था लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. जनता के बड़े हिस्से में वर्तमान सरकार को लेकर काफी निराशा है. 

Also read । यह भी पढ़े । SONBHADRA CORRUPTION NEWS: म्योरपुर ब्लाक के ग्राम पंचायतों में सोलर वाटर पम्प लगाने के नाम पर क्या किया गया बड़ा खेल ?

इन दलों को नहीं था न्योता

त्यागी ने कहा, “2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में जिस तरह का रुझान बीजेपी के पक्ष में था इस बार ऐसा नहीं होगा. जनता के बड़े हिस्से में वर्तमान सरकार को लेकर काफी निराशा है. केसी त्यागी ने कहा, “हमे खुशी है कि ज्यादा से ज्यादा राजनीतिक दलों के नेता इस बैठक में शामिल हुए. हमने बीजेडी, वाईएसआर, केडीपी और बीआरएस को नहीं बुलाया था.”

Lok Sabha Elections 2024 ,Opposition Unity , samajvadi party , trinmul Congress , indian netional congress party , JDU , jharkhand mukti morcha

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!