Tuesday, March 21, 2023
Homeराजनीतिउत्तर प्रदेश में भाजपा का मिशन 'भाईजान', इन सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशी...

उत्तर प्रदेश में भाजपा का मिशन ‘भाईजान’, इन सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशी उतारने की तैयारी

प्रदेश में जहां पर भी ऐसी सीटें हैं जिन पर मुस्लिम मतदाताओं की संख्या 80 फीसद या फिर उससे ज्यादा है वहां पर बीजेपी अब मुस्लिम उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी कर रही है.

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में बीजेपी ने मुस्लिमों में भरोसा पैदा करने के लिए नई रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. इस रणनीति के तहत बीजेपी पहली बार नगर निकायों में मुस्लिम कैंडिडेट उतारने जा रही है. प्रदेश में जहां पर भी ऐसी सीटें हैं जिन पर मुस्लिम मतदाताओं की संख्या 80 फीसद या फिर उससे ज्यादा है वहां पर बीजेपी अब मुस्लिम उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी कर रही है.

मुस्लिमों को रिझाने के लिए बीजेपी की रणनीति

बीजेपी के ब्रज क्षेत्र के अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी मुताबिक ब्रज क्षेत्र के 157 नगरीय निकायों में बीजेपी करीब 20 सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशी उतारने जा रही है.  उदाहरण के तौर पर पीलीभीत का न्यूरिया, कासगंज का भरगेन हो या अलीगढ़ का कोडियागंज कस्बा, ये ऐसे नगरीय निकाय हैं जहां बहुतायत में मुस्लिम आबादी है.

इसलिए बीजेपी ऐसी सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशी उतारने जा रही है. बीजेपी ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी ने कहा कि 157 नगरीय निकायों में 6 नगर निगम, 38 नगर पालिका और 113 नगर पंचायत हैं, जिनमें 20 सीटें ऐसी हैं जहां मुसलमानों की तादाद 80 फीसदी के करीब है.

बीजेपी जहां एक तरफ मुस्लिम लाभार्थियों पर फोकस कर रही है, वहीं दूसरी तरफ लगातार पसमांदा मुस्लिम सम्मेलन आयोजित कर मुसलमानों में भरोसा कायम करने में जुटी हुई है. ऐसे में नगरीय निकाय चुनावों के मद्देनजर सभी नगर निगमों में पसमांदा सम्मेलन भी करने जा रही है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Share This News