Wednesday, November 30, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगउत्तराखंड : यमुनोत्री हाईवे पर MP के यात्रियों की बस खाई में...

उत्तराखंड : यमुनोत्री हाईवे पर MP के यात्रियों की बस खाई में गिरी , 25 की मौत , 22 शव बरामद , PMO ने जताया शोक

यमुनोत्री हाईवे पर डामटा के पास एक यात्रियों से भरी बस करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. बताया जा रहा है कि बस में करीब 28 लोग सवार थे. वहीं, रेस्क्यू टीम ने अभीतक 22 लोगों के शव बरामद कर लिये हैं जबकि बस में सवार 28 में से 25 यात्रियों के मौत की सूचना है वहीं, पूरे मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बातचीत की है. PMO ने भी इस दुर्घटना पर शोक जताया है.

उत्तरकाशी: यमुनोत्री हाईवे पर डामटा के पास एक यात्रियों से भरी बस करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. बताया जा रहा है कि बस में करीब 28 लोग सवार थे. जो मध्य प्रदेश के रखने वाले हैं. इस दुर्घटना में कई लोगों की मौत होने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, घटना की सूचना पाकर मौके के लिए पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. अभी तक 22 लोगों के शव बरामद कर लिये गए हैं. वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून आपदा कंट्रोल रूम पहुंचकर मौके की जानकारी ले रहे हैं. साथ ही उन्होंने इस दुर्घटना के जांच के आदेश दे दिये हैं.

जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के यात्रियों की एक बस यमुनोत्री हाई पर डामटा के पास 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. बस में करीब 28 यात्री सवार थे. वहीं, खाई में गिरते ही बस के दो हिस्से हो गए. दुर्घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, क्यूआरटी और पुलिस टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान शुरू किया. जिसके बाद रेस्क्यू टीम ने 22 शव बरामद कर लिये हैं.

पीएम मोदी ने घटना पर जताया शोक: प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी उत्तरकाशी ने हुई इस सड़क दुर्घटना का संज्ञान लिया है. अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा है कि ‘उत्तराखंड में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव सहायता में जुटा है’. वहीं, पीएमओ ने दुर्घटना में मृतक के आश्रितों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है.

अमित शाह ने सीएम से की बात: वहीं, पूरे मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बातचीत की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है.

सीएम धामी ने जताया शोक: सीएम धामी ने हादसे पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है कि ‘उत्तरकाशी के पुरौला में डामटा के पास एक यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दुर्भाग्यपूर्ण समाचार प्राप्त हुआ है। सूचना के प्राप्त होते ही जिला प्रशासन को तेजी से राहत और बचाव कार्य हेतु निर्देशित किया गया है. इसी के साथ संबंधित अधिकारियों को इस दुर्घटना के जांच के निर्देश दिए हैं. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं परिजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें. साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं’.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News