Monday, May 20, 2024
Homeबिग ब्रेकिंगउत्तराखंड के पौड़ी में बड़ा हादसा , खाई में गिरी बारातियों से...

उत्तराखंड के पौड़ी में बड़ा हादसा , खाई में गिरी बारातियों से भरी बस , 30 बारातियों की मौत की आशंका , अब तक निकाले गए 6 शव

-

बारातियों से भरी यह बस लालढांग से काड़ा तल्ला जा रही थी. तभी रास्ते में बीरोखाल के सीमडी बैंड के पास अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. इस बस में 40 से 50 बारातियों के सवार होने की सूचना है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिसमें से लगभग 30 की मौत हो चुकी है और इनमें से अभी तक 6 बारातियों के शव खाई से बाहर निकाले गए. इस हादसे में हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है. फिलहाल ग्रामीण और प्रशासन खाई में लोगों को तलाशने का काम कर रहें है. हालांकि अंधेरा होने के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है.

देहरादून. उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के सिमड़ी गांव के पास रिखनीखाल-बिरोखल मार्ग पर करीब 45 से 50 लोगों को लेकर जा रही एक बस खाई में गिर गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुट गई है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बारातियों से भरी यह बस लालढांग से काड़ा तल्ला जा रही थी. तभी रास्ते में बीरोखाल के सीमडी बैंड के पास अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. इस बस में 40 से 50 बारातियों के सवार होने की सूचना है. समाचार लिखे जाने तक इनमें से 6 बारातियों के शव खाई से बाहर निकाले गए.

इस हादसे में हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है. फिलहाल ग्रामीण और प्रशासन खाई में लोगों को तलाशने का काम कर रहें है. हालांकि अंधेरा होने के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है.

आज शाम करीब सात बजे हुआ बस हादसा

बस में सवार लालडांग निवासी ने पंकज ने बताया की मंगलवार दोपहर 12 बजे बस लालढांग से कंडा मल्ला की ओर रवाना हुई। आज शाम करीब सात बजे बस अनियंत्रित होकर खड्ड में जा गिरी। पंकज ने बताया कि बस में सवार 8-10 अन्य लोग किसी तरह खड्डे से बाहर निकल कर आए। मोबाइल फोन से अपने परिचितों को घटना की सूचना दी।

पौड़ी जनपद में लैंसडोन के पास ग्राम सिमड़ी के पास बरातियों से भरी एक बस खाई में जा गिरी। इस हादसे में 30 बरातियों की मौत हो गई है। बस में 40 बराती सवार थे। बताया गया कि यह बस हरिद्वार जनपद के अंतर्गत लालढांग से बरात लेकर प्रखंड बिरोंखाल के अंतर्गत ग्राम कांडा तल्ला की ओर जा रही थी। ब्लाक प्रमुख राजेश कंडारी ने बताया कि बस करीब 350 मीटर नीचे खाई में गिरी है। बीरोखाल स्वास्थ्य केंद्र से पांच डाक्टरों की टीम मौके पर भेजी गई हैं।

आज शाम करीब सात बजे हुआ बस हादसा

बस में सवार लालडांग निवासी ने पंकज ने बताया की मंगलवार दोपहर 12 बजे बस लालढांग से कंडा मल्ला की ओर रवाना हुई। आज शाम करीब सात बजे बस अनियंत्रित होकर खड्ड में जा गिरी। पंकज ने बताया कि बस में सवार 8-10 अन्य लोग किसी तरह खड्डे से बाहर निकल कर आए। मोबाइल फोन से अपने परिचितों को घटना की सूचना दी।

बस का पट्टा टूटने से हुआ हादसा

बस में सवार पंकज ने बताया कि बस का पट्टा टूटने के कारण बस अनियंत्रित हो गई और खड्ड में जा गिरी। बताया कि आसपास के ग्रामीण छह घायलों को बस से बाहर निकाल सड़क पर ले आए हैं।

वर्ष 2018 में पौड़ी में गिरी थी बस, 48 की हुई थी मौत

वर्ष 2018 में एक जुलाई को सुबह करीब सवा आठ बजे एक दर्दनाक हादसा हुआ था। उस दिन गढ़वाल मोटर्स यूजर्स कोऑपरेटिव सोसायटी की बस (यूके12पीए/0159करीब) सवा सात बजे बमणसैण (भौन) से रामनगर के लिए चली थी। इसमें चालक और परिचालक समेत 61 यात्री सवार थे।

धुमाकोट से करीब 8 किमी पहले ग्वीन पुल के पास बस गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 10 बच्चों और 16 महिलाओं समेत 48 लोगों की मौत हो गई थी। बताया गया कि चालक बस पर पर नियंत्रण खो बैठा था।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!