Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआगराआगरा के अधिवक्ताओं पर हमले के आरोपी को जल्द गिरफ्तार करे पुलिस...

आगरा के अधिवक्ताओं पर हमले के आरोपी को जल्द गिरफ्तार करे पुलिस – राकेश शरण मिश्र

-

सँयुक्त अधिवक्ता महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री व प्रदेश के उच्चाधिकारियों को लिखा पत्र , घायल अधिवक्ताओ के समुचित इलाज व सुरक्षा हेतु की माँग

सोंनभद्र। बीते 19 सितंबर की रात जनपद आगरा के अधिवक्ता साथी दीपक बाबू ,नंदकिशोर व एक महिला अधिवक्ता पर सरेराह लगभग एक दर्जन हमलवारों द्वारा रॉड और डंडे से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। सुनियोजित तरीके से किये गए इस हमले में तीनों अधिवक्ता साथी बहुत ही बुरी तरह चोटिल हुए हैं। तीन तीन अधिवक्ताओ पर हुए इस हमले में की सूचना पर आगरा जनपद सहित प्रदेश के अधिवक्ताओ में अत्यधिक गुस्सा और आक्रोश ब्याप्त है।

घटना की जानकारी होते ही सँयुक्त अधिवक्ता महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश शरण मिश्र ने इस संबंध में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र लिखकर इस जानलेवा हमले में संलिप्त अपराधियो को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने व उनके विरुद्ध कठोर कारवाई की माँग की है।

यह भी पढ़ें(also read)पत्थर खदानों में किये गए अंधाधुंध अवैध खनन के कारण प्रशासन द्वारा वसूली गयी करोड़ो की पेनाल्टी,पर पर्यावरणीय क्षति के लिए लगने वाली पेनॉल्टी पर प्रशासन ने क्यूँ साध रखी है चुप्पी ?

उन्होंने पत्र में लिखा है कि प्रदेश में आए दिन अधिवक्ताओ पर हो रहे प्राणघातक हमले से अधिवक्ताओ में भय ब्याप्त हो गया है और आए दिन होने वाले हमले इस बात का प्रमाण है कि अपराधियों के अंदर उत्तर प्रदेश पुलिस का कोई खौफ नही रह गया है।महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश शरण मिश्र ने माननीय मुख्यमंत्री जी से माँग किया है कि इस घटना की उच्चस्तरीय जाँच करवाकर घटना में संलिप्त अपराधियो को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कारवाई करें अन्यथा प्रदेश के अधिवक्ताओ को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। साथ ही गंभीर रुप से घायल अधिवक्ता साथी के भाई के इलाज हेतु आर्थिक सहयोग धनराशि को भी तुरंत देने की मांग की है।

इसके अलावा श्री मिश्र ने मुख्यमंत्री से उत्तर प्रदेश में जल्द से जल्द अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम लागू करने की पुरजोर माँग करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू होने से आए दिन प्रदेश के अधिवक्ताओ पर हो रहे जानलेवा हमलों में बहुत कमी आएगी और प्रदेश के अधिवक्ताओ की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकेगी।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!