Thursday, June 20, 2024
Homeराजनीतिआखिरकार तीन दर्जन से अधिक आदिवासियों की मौत के बाद मंत्री...

आखिरकार तीन दर्जन से अधिक आदिवासियों की मौत के बाद मंत्री जी को याद आया मकरा गांव , चौपाल लगाकर सुनी लोगों की समस्याएं

-

हाल ही में योगी सरकार ने आदिवासियों के उत्थान व उनकी समस्याओं के त्वरित निदान के मद्देनजर उनके बीच के नेता को मंत्री बनाकर उनके बीच भेजा लेकिन जनपद में होने के वावजूद योगी सरकार के मंत्री संजीव गोंड़ को मकरा पहुंचने में काफी देर हो गयी । जब तक मंत्री जी पहुंचे तब तक उक्त गांव में सरकारी अमले की लापरवाही से 40 लोग अपनी जान गवां चुके हैं तथा कई अन्य अभी भी बीमारी से जूझ रहे हैं। बहरहाल देर से ही सही मंत्री जी दौरा कर हर हकीकत से वाकिफ जरूर हो गए होंगे । अब बारी है कार्यवाही की । अब देखना है कि मंत्री जी के दौरे के बाद आदिवासियों की लगातार हो रही मौतों के किन – किन जिम्मेदार लोगों पर गाज गिरती है या फिर मंन्त्री जी का दौरा भी हवा हवाई ही साबित होता है।

फिलहाल सोनभद्र में अज्ञात बीमारी से मौत का सिलसिला बदस्तूर जारी है । पिछले कुछ दिनों में लगभग 40 से अधिक लोगों की मौत के बाद प्रदेश के समाज कल्याण राज्यमंत्री संजीव गोंड़ ने मकरा गांव का दौरा कर स्कूल पर चौपाल लगाया और लोगों से स्थिति के बारे में जानकारी ली । इस दौरान सीएमओ समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे । अब देखना होगा कि सरकारी अमले की कार्यप्रणाली में क्या सुधार आता है फिलहाल अभी तक तो स्वास्थ्य विभाग के साथ ही जिला प्रशासन भी मौतों के आंकड़े पर ही उलझे हुए हैं और लगता है अपनी पूरी ताकत मौत के आंकड़े को कम करने में ही लगा दी है।

इधर रहस्यमयी बीमारी ने अपने पांव पसारने प्रारम्भ कर दी है अब मकरा गांव से सटे ग्राम पाटी में भी अज्ञात बीमारी से एक मौत ने उस गांव में दहशत मचा दी है। बताया जा रहा है कि पाटी गांव में अभी भी कई अन्य लोग बीमारी की चपेट में हैं । ग्रामीणों के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग मकरा गाँव में ही कैम्प कर रही है और दवा वितरित कर रहा है हम लोगो की तरफ किसी की नजर नहीं है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!