Friday, July 12, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयअमेरिका के स्कूल में गोलीबारी में 7 की मौत

अमेरिका के स्कूल में गोलीबारी में 7 की मौत

-

अमेरिका के टेनेसी में एक क्रिश्चियन स्कूल में गोलीबारी में 7 लोगों की मौत हो गई. इस गोलीबारी में तीन बच्चों और तीन वयस्कों की मौत हुई. हमले के कारणों का पता नहीं चल सका है.

नैशविले : अमेरिका के टेनेसी के नैशविले में एक निजी ईसाई स्कूल में सोमवार सुबह हुई गोलीबारी में तीन बच्चों और तीन वयस्कों समेत सात लोगों की मौत हो गई. हमलावर एक महिला थी. पुलिस कार्रवाई में हमलावर भी मारी गयी. हमलावर की पहचान एक ट्रांसजेंडर के रूप में हुई है. किन वजहों से हमला किया गया, इसका पता नहीं चल सका है. घटना की तफ्तीश जारी है.

नैशविले में एक ईसाई स्कूल में भारी हथियारों से लैस एक महिला प्रवेश कर गई. उसने स्कूल में अंधाधुंध गोली चलाई जिसमें स्कूल के तीन बच्चों और तीन कर्मचारियों की मौत हो गई. पुलिस प्रमुख जॉन ड्रेक ने कहा कि हमले के मकसद का तत्काल पता नहीं चला है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार संदिग्ध हमलावर की पहचान नैशविले क्षेत्र की रहने वाली 28 वर्षीय ऑड्रे एलिजाबेथ हेल के रूप में हुई है. वह एक ट्रांसजेंडर है. पुलिस का कहना है कि हमलावर ने इस घातक वारदात को अंजाम देने से पहले एक बार टेनेसी की राजधानी शहर में देखी गई थी.

जांच पड़ताल में पाया गया है कि हमलावर ने इमारत के प्रवेश बिंदुओं सहित स्कूल के विस्तृत नक्शे तैयार किए थे और एक घोषणापत्र और अन्य लेख छोड़े, जिसकी जांच की जा रही है. अमेरिका में घातक बंदूक हिंसा बढ़ता ही जा रहा है. पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि गोलीबारी के कारण क्या हो सकते हैं. अब तक की जांच में पाया गया है कि हमलावर का पहले से कोई आपराधिक इतिहास नहीं था. पुलिस को जांच में इस बात का पता चला है कि हमलावर किसी बात को लेकर नाराज थी. लेकिन हमलावर ने हमले के लिए स्कूल को ही क्यों चुना इसके बारे में अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!