Saturday, June 22, 2024
Homeदेशमध्य प्रदेशअमित शाह की रैली से लौट रहीं तीन बसों को ट्रक ने...

अमित शाह की रैली से लौट रहीं तीन बसों को ट्रक ने मारी टक्कर , 14 लोगों की मौत , 50 घायल

-

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक तेज रफ्तार ट्रक ने तीन बसों को टक्कर मार दी. बसें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली से लौट रही थीं. दर्दनाक हादसे में चौदह लोगों की मौत हो गई.

सीधी । मध्य प्रदेश के सीधी जिले में शुक्रवार की मध्य रात्रि में को एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. एक तेज रफ्तार ट्रक ने तीन बसों को पीछे से टक्कर मार दी. एक समाचार एजेंसी ने रीवा पुलिस के हवाले से बताया कि हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए, जिनमें से 15-20 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली से लौट रहे लोग बसों में सवार थे. हादसे के वक्त बसें सड़क किनारे खड़ी हुई थीं. ट्रक का टायर फटने के कारण हादसा हुआ. हादसे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया है.   

सीएम शिवराज का ट्वीट

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताते हुए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए जाने की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ”सीधी में बस पलटने से हुई दुर्घटना का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने और घायलों के शीघ्र पूर्णत: स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. सीधी जिला प्रशासन, कलेक्टर और एसपी घटनास्थल पर मौजूद हैं. रीवा कमिश्नर और आईजी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं. रीवा मेडिकल कॉलेज और सीधी जिला अस्पताल में घायलों के इलाज के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. दु:ख की इस घड़ी में मैं और प्रदेशवासी शोकाकुल परिजनों के साथ हैं.”

गृह मंत्री शाह ने जताया दुख

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे को लेकर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, ”सीधी (म.प्र) में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुःखद है. इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें. प्रशासन द्वारा घायलों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”

बता दें कि सतना में शुक्रवार को शबरी जयंती के मौके पर अनुसूचित जनजाति वर्ग के कोल महाकुंभ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली थी. इसी रैली से वापस लौट रहे लोग बसों में सवार थे. 

सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी हादसे के मृतकों और घायलों के परिवारों को अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। सड़क दुर्घटना में मरने वालों के परिवारों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 1 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!