Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रअमर शहीदों के त्याग और बलिदान का प्रतिफल है हमारी स्वतंत्रता -...

अमर शहीदों के त्याग और बलिदान का प्रतिफल है हमारी स्वतंत्रता – कौशल शर्मा

-

संगठन के जिला कोषाध्यक्ष शरद जायसवाल ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज हमे आजादी मिल गया है और यह भी सही है कि हम सब एक लोकतांत्रिक देश में रह भी रहे हैं , लेकिन यह स्वतंत्रता अभी तब तक अधूरी है जब तक हम सब  वर्ण , जाति , धर्म , भाषा और मजहब की  बेड़ियों को काट कर फेंक नहीं देते हैं ।

संगठन के जिला महामंत्री प्रितपाल सिंह ने शहीदे आजम भगत सिंह के एक प्रकरण की फांसी की पूर्व संध्या पर किस प्रकार शहिदे आजम ने एक  सफाईकर्मी के हाथ और घर की रोटी खाकर हमारे देश को जाति , धर्म ,भाषा, और मजहब के चक्रव्यूह को तोड़ने का संदेश दिया था उसे हम सब को अंगीकार करना चाहिए ।

सोनभद्र । Sonbhdra News । उत्तर प्रदेश व्यापार संगठन के सोनभद्र शाखा ने आज जनपद मुख्यालय के स्वर्ण जयंती चौक पर देश की आजादी के 77 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को बड़े धूमधाम से मनाया । इस अवसर उत्तर प्रदेश व्यापार संगठन के जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा ने देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि आज हम सभी लोग जो खुले आकाश के नीचे स्वतंत्रता पूर्वक, अंग्रेजो की गुलामी से मुक्त हो जी रहे हैं उसके पीछे हमारे अमर शहीदों का त्याग और बलिदान है ।

व्यापार संगठन के जिला उपाध्यक्ष संजय जायसवाल ने अपने उद्बोधन में अपने संगठन के पदाधिकारियों से समाज के प्रत्येक क्षेत्र में बढ़ चढ़ कर भाग लेने की अपील किया।

उत्तर प्रदेश व्यापार संगठन के जिला कोषाध्यक्ष शरद जायसवाल ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज हमे आजादी मिल गया है और यह भी सही है कि हम सब एक लोकतांत्रिक देश में रह भी रहे हैं , लेकिन यह स्वतंत्रता अभी तब तक अधूरी है जब तक हम सब वर्ण , जाति , धर्म , भाषा और मजहब की बेड़ियों को काट कर फेंक नहीं देते हैं ।

शरद की बात को आगे बढ़ाते हुए संगठन के जिला महामंत्री प्रितपाल सिंह ने शहीदे आजम भगत सिंह के एक प्रकरण की फांसी की पूर्व संध्या पर किस प्रकार शहिदे आजम ने एक सफाईकर्मी के हाथ और घर की रोटी खाकर हमारे देश को जाति , धर्म ,भाषा, और मजहब के चक्रव्यूह को तोड़ने का संदेश दिया था उसे हम सब को अंगीकार करना चाहिए । श्री सिंह ने आगे कहा कि स्वच्छता का आशय मात्र अपना दूकान और घर को मात्र साफ करना ही नहीं होना चाहिए बल्कि समाज के प्रति भी हम व्यापारीयों को जिम्मेदार होना होगा ।

इससे पूर्व कार्यक्रम के प्रारम्भ में नगर वरिष्ठ व्यवसाई विजय कनोडिया और पवन जैन ने संगठन के युवा पदाधिकारियों और सदस्यों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जब भी संगठन को हमारी आवश्यकता होगी तो हमे आप अपने साथ पाएंगे।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश व्यापार संगठन ने व्यापारी समाज के सफल व्यापारीयों के साथ साथ ऐसे व्यापारी बंधुओं को भी सम्मानित किया जो व्यापार से अलग हट कर अन्य विभिन्न क्षेत्रों में सफलता पूर्वक कार्य कर रहे हैं ।

नगर सदर मोहम्मद मुस्ताक भाई , प्रतिष्ठित व्यवसाई शेख मुन्नी भाई , प्रख्यात समाजसेवी रामशकल , पत्रकार राजेन्द्र द्विवेदी को उत्तर प्रदेश व्यापार संगठन इस दौरान सम्मानित भी किया ।

कार्यक्रम का संचालन जहां संगठन के जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा ने किया वही समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों और सदस्यों के प्रति धन्यवाद नगर अध्यक्ष प्रशांत जैन ने दिया । कार्यक्रम में सर्व श्री रवि जायसवाल , संजय जायसवाल , राजू जायसवाल , राजेश जायसवाल , दीप सिंह पटेल , टीपू अली , जिला कोषाध्यक्ष शरद जायसवाल ,जिला मंत्री विनोद जायसवाल, अमित अग्रवाल , सुनील कुमार सरोज , राजेश मिश्रा , दीपक सोनी आदि लोग उपस्थित रहे

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!