Saturday, April 13, 2024
Homeराजनीतिअफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को लाने का प्रयास कर रही सरकार :...

अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को लाने का प्रयास कर रही सरकार : पंकज चौधरी

-

बस्ती पहुंचे केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि अफगानिस्तान में अभी हालात ठीक नहीं हैं. सरकार अपने नागरिकों को वहां से निकालने का प्रयास कर रही है. जो भी लोग वहां फंसे हुए हैं, उन सबको लाने का प्रयास मोदी सरकार कर रही है.

ईमानदार पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

बस्ती । अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के बाद से उथल-पुथल मची हुई है. अधिकतर देश अफगानिस्तान से अपने नागरिकों को निकालने में लगे हुए हैं. भारत भी अपने लोगों को वहां से वापस ला रहा है. मंगलवार को 120 भारतीयों को लेकर वायु सेना का विमान सी-17 ग्लोबमास्टर अपने देश में लैंड किया. हालांकि अभी भी काफी संख्या में भारतीय वहां फंसे हुए हैं. बस्ती पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि अफगानिस्तान में फंसे हुए लोगों को लाने का प्रयास मोदी सरकार कर रही है.

दरअसल, बस्ती जनपद में दो दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता की. इस दौरान केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने बताया कि जब-जब विदेशों में संकट आया है, तब-तब मोदी सरकार ने भारत के नागरिकों को वहां से सुरक्षित अपने देश लाने का काम किया है. कोरोना काल में भी विदेशों में 61 लाख लोग फंसे हुए थे, जिनको सुरक्षित वहां से लाने का काम मोदी सरकार ने किया. इसी तरह अफगानिस्तान में अभी हालात ठीक नहीं हैं. सरकार अपने नागरिकों को वहां से निकालने का प्रयास कर रही है. जो भी लोग वहां फंसे हुए हैं, उन सबको लाने का प्रयास मोदी सरकार कर रही है।

बस्ती पहुंचे केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी से वहीं जब पत्रकारों ने पूछा कि ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ निकालने का क्या कारण है तो उन्होंने बताया कि ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ निकालने का कारण ये है कि अभी हाल ही में नए मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है. सरकार में शामिल हुए नए मंत्रियों का पार्लियामेंट के भीतर परिचय कराया जाता है. सदन के सत्र के दौरान प्रधानमंत्री अपने नए मंत्रियों का परिचय कराते हैं, लेकिन इस बार मानसून सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों सदनों में अपने नए मंत्रियों का परिचय जब कराना शुरू किया तो विपक्ष के हंगामे के चलते वह परिचय नहीं हो पाया. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे मंत्री जनता के बीच में जाएंगे और अपना परिचय भी देंगे. साथ ही बड़े-बुजुर्गों से आशीर्वाद प्राप्त करेंगे. केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे.

पत्रकारों ने जब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लेकर सवाल किया तो उन्होंने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल ट्वीट कर देने से काम नहीं चलता है. जनता के बीच जाना पड़ता है. हमारी सरकार केंद्र और प्रदेश दोनों जगहों पर है. कोरोना काल में हमारे कार्यकर्ता निरंतर काम करते रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी एक मिनट भी बैठी नहीं है. चाहे वह पार्टी के सांसद हों, विधायक हों कोई भी कोरोना काल में बैठा नहीं था. बस्ती जिलाध्यक्ष महेश शुक्ला की तारीफ करते हुए केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि कोरोना काल में महेश शुक्ला चैन से सोए नहीं हैं. निरंतर जनता की सेवा में लगे रहे हैं. केवल ट्वीट कर देने से कुछ नहीं होने वाला है. भारतीय जनता पार्टी अपना काम कर रही है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!