Saturday, April 13, 2024
Homeब्रेकिंगअनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय सांपला ने दिया इस्तीफा

अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय सांपला ने दिया इस्तीफा

-

जालंधर। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा यह फैसला लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए लिया गया है और अंदरखाने से मिल रही जानकारी के मुताबिक वह 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रत्यासी हो सकते हैं।पार्टी उन्हें होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बना सकती है। यहां गौरतलब हो कि केंद्र में पंजाब का प्रतिनिधित्व कर रहे केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश छुट्टी पर हैं और उन्हें मंत्रिमंडल से छुट्टी दे संगठन में नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। मिली जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी के लिए हाईकमान ने विजय सांपला को संवैधानिक पद से मुक्त कर दिया है।

अभी हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह की गुरदासपुर रैली के समय भी सांपला उनके काफी करीब दिखे थे। होशियारपुर में तो जगह जगह उनके पोस्टर भी देखे जा सकते हैं जिससे स्पष्ट होता है कि पार्टी द्वारा विजय सांपला को होशियारपुर से मैदान में उतारने की तैयारी चल रही है।

यह भी पढ़ें (also read) पकड़े जाने के डर से ट्रकों द्वारा सड़क पर ही गिराई गई गिट्टी को आखिर वनकर्मियों द्वारा किसके आदेश से कहाँ ले जाया गया ?

पंजाब भाजपा में अंदरखाने चल रही चर्चाओं के मुताबिक जल्द ही केंद्रीय राज्यमंत्री सोम प्रकाश को केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार के समय बदला जा सकता है। उनके छुट्‌टी पर जाने से लगभग तय है कि उनसे उनका पद लिया जा सकता है और उनकी जगह किसी अन्य को मंत्रिमंडल में जगह देने पर भी विचार चल रहा है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!