Saturday, May 18, 2024
Homeशिक्षाअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मनाया रानी लक्ष्मीबाई जयंती

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मनाया रानी लक्ष्मीबाई जयंती

-

सोनभद्र। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सोनभद्र द्वारा तहसील संयोजक मृगांक दुबे के नेतृत्व में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में वीरांगना दिवस के उपलक्ष्य में रानी लक्ष्मीबाई के चित्र पर दीप प्रज्वलन कर आत्म सुरक्षा के लिए ताइक्वांडो का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षित किया गया। जिसमें मुख्य रूप से उपस्थित विद्यालय की प्रधानाचार्या रंजना शुक्ला ने बताया कि रानी लक्ष्मीबाई ने आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों को लोहे के चने चबवा दिए थे जिस कारण फिरंगियों को भारत छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा।

आज हमें ऐसे महापुरुषों के पदचिह्नों पर चलकर उनके मार्ग को जरूरत पड़ने पर अपनाना पड़ेगा। विभाग संयोजक शशांक मिश्रा बताया कि वर्तमान परिदृश्य में छात्राओं को रानी लक्ष्मीबाई की जीवनी पढ़नी चाहिए। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में रानी लक्ष्मीबाई का जीवन चरित्र अहम योगदान निभा सकता है।

जिला संयोजक ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सोनभद्र द्वारा नारी सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए मिशन साहसी अभियान के अंतर्गत विद्यालयों में सात दिवसीय प्रशिक्षण चलाया जा रहा है जिसका मेगा शो भी नगर में आयोजित होना है। इस अवसर पर राहुल जालान, सत्यम शुक्ला, स्वयम,अनमोल,केतन आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!