Friday, April 19, 2024
Homeराजनीतिअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चलाया सदस्यता अभियान

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चलाया सदस्यता अभियान

-

करमा/ सोनभद्र! स्थानीय बाबा बिहारी इंटर कॉलेज भरकवाह में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा विद्यालय में विद्यार्थियों को संगठन की सदस्यता दी गई।उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित काशी प्रान्त के प्रांत संगठन मंत्री अभिलाष जी ने बताया कि यह संगठन छात्रों से प्रारंभ हो, छात्रों की समस्याओं के निवारण हेतु एक एकत्रित छात्र शक्ति का परिचायक है।

विद्यार्थी परिषद् के अनुसार, छात्रशक्ति ही राष्ट्रशक्ति होती है। विद्यार्थी परिषद् का मूल उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण है।अपने स्थापना काल से ही संगठन ने छात्र हित और राष्ट्र हित से जुड़े प्रश्नों को प्रमुखता से उठाया है और देशव्यापी आंदोलनों का नेतृत्व किया है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने छात्र-हित से लेकर भारत के व्यापक हित से सम्बद्ध समस्याओं की ओर बार-बार ध्यान दिलाया है ।

सोनभद्र विभाग संयोजक शशांक मिश्र ने बताया की बांग्लादेशी अवैध घुसपैठ और कश्मीर से धारा 370 को हटाने के लिए विद्यार्थी परिषद् समय-समय पर आन्दोलन चलाता रहा है , साथ ही बांग्लादेश को तीन बीघा भूमि देने के विरुद्ध परिषद् ने ऐतिहासिक सत्याग्रह किया था ।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् शिक्षा के व्यवसायीकरण के खिलाफ बार-बार आवाज उठाती रही है,। जिला संयोजक सौरभ चतुर्वेदी ने बताया की अलगाववाद, अल्पसंख्यक तुष्टीकरण, आतंकवाद और भ्रष्टाचार जैसी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के खिलाफ विद्यार्थी परिषद लगातार संघर्षरत रही है ।इस मौके पर अनमोल सोनी,मृगांक दुबे,आशुतोष मोदनवाल,राहुल जालान,देवेंद्र आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!