Saturday, April 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रअंकिता भंडारी हत्याकांड के विरोध में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल...

अंकिता भंडारी हत्याकांड के विरोध में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने निकाला कैंडल मार्च

-

सोनभद्र । आज 27 सितंबर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल रॉबर्टसगंज द्वारा अंकिता भंडारी हत्याकांड के विरोध में कैंडल मार्च का आयोजन किया गया भ्रमण के दौरान अंकिता को न्याय दो एवं जघन्य हत्याकांड में दोषियों को फांसी दो के नारे लगाए जा रहे थे ।

नगर अध्यक्ष कौशल शर्मा ने कहा कि अंकिता पौड़ी गढ़वाल की रहने वाली थी एवं यमकेश्वर के रिसोर्ट में काम करती थी वन तारा के नाम से इस रिसॉर्ट में पिछले 1 महीने से काम कर रही थी जिसे एक षड्यंत्र के तहत मार दिया गया इस जघन्य अपराध के पीछे सोची समझी साजिश थी अगर समय रहते पौड़ी जनपद की पुलिस प्रशासन सक्रियता दिखाई होती तो अंकिता की जान बच सकती थी ।

उन्होंने आगे कहा कि यह मामला जब सोशल मीडिया में चलने लगा तो जिला प्रशासन ने इसे सिविल पुलिस को हस्तांतरित कर दिया हालांकि सिविल पुलिस को यह मामला 22 सितंबर को मिला इस अपराध में रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्या को गिरफ्तार कर लिया गया जो कि काफी रसूख वाले व्यक्ति हैं इसी कारण समय से न तो पुलिस ने और न हीं प्रशासन ने उस पर हाथ डाला ।

उन्होंने कहा कि हम किस समय सभ्य समाज में जी रहे हैं तस्वीर बिल्कुल साफ है कि समाज का रसूखदार तबका किसी गरीब मजबूर लड़की का शोषण करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ता स्तब्ध करने वाली बात यह है कि महिलाओं के विरुद्ध किए गए अत्याचार पर सख्त सजा का प्रावधान होते हुए भी समाज के रसूखदार लोग कानून से किस कदर खिलवाड़ करते हैं इससे ताजातरीन कोई दूसरा उदाहरण नहीं हो सकता ।

शर्मा ने कहा कि एक लाचार लड़की पर रिसोर्ट के मालिक द्वारा विशेष सेवा देने के का दबाव बनाया जाना लोकतंत्र की आत्मा को झिझोॾ कर रख देता है इसी तरह पता नहीं कितनी बेटियों को न्याय नहीं मिल पाता जिसकी गुमशुदगी फाइलों में दबकर खामोश हो जाती है उन्होंने प्रदेश एवं केंद्र सरकार से मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने और दोषियों को सख्त से सख्त सजा की मांग की ।

श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रूप से जसकीरत सिंह , चंदन केसरी , शरद जायसवाल , प्रितपाल सिंह , राजेश जायसवाल, रवि जायसवाल ,रमेश सिंह , विनोद जायसवाल, बलकार सिंह , सिद्धार्थ सांवरिया , सूर्या जायसवाल ,कृष्णा सोनी , दीप सिंह पटेल , टीपू अली , अमित केसरी , विमल अग्रवाल , मिठाई लाल सोनी , मोहनलाल केसरी , नरेंद्र गर्ग आदि लोग उपस्थित रहे

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!