Contact Information

Maya Niwas, ward 5, Jawahar Nagar, sonbhadra Pin: 231216

We Are Available 24/ 7. Call Now.

सोनभद्र। सरकार द्वारा संचालित विकास परक कार्यक्रमों, जन कल्याणकारी योजनाओं व लाभार्थीपरक कार्यक्रमों के तहत चल रहे निर्माण कार्यों को कार्यदायी संस्था को समयबद्ध तरीके से पूरी पारदर्शिता व गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाय।
उक्त निर्देश जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने शुक्रवार को विकास कार्यक्रमों से जुड़े निर्माण/निर्माणाधीन कार्यों के प्रगति की समीक्षा के दौरान सम्बन्धितों को दिये। मौके पर मौजूद सभी जिला स्तरीय अधिकारियों व कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि लक्षित योजनाओं को हर हाल में पूरा कराया जाय, लापरवाही करने वाली कार्यदायी संस्थाओं/विभागांे को जरूरत पड़ने पर प्रभावी कार्यवाही भी करायी जायेगी। कार्यदायी संस्थाएं अपना-अपना काम गुणवत्ता पूर्वक व पारदर्शिता के साथ समय पर पूरा करायें, निर्माणाधीन कार्यों में सरकारी धन का दुरूपयोग कदापि न किया जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि जो कार्यदायी संस्था रकम प्राप्त करने के बावजूद धन को सड़क/निर्माण कार्यों में खर्च नहीं किया है,उन कार्यदायी संस्थाओं के खिलाफ कार्यवाही हेतु सम्बन्धित प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश शासन को जिलाधिकारी स्तर से पत्र भेजा जाय। जानबुझकर निर्माण कार्यों में देर करने वाली कार्यदायी संस्थाओं के खिलाफ कार्यवाही अमल में लायी जाय। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि मा0 मुख्य मंत्री जी की विकास प्राथमिकतओं को विशेष रूप से ध्यान दिया जाय और समयबद्ध तरीके से गुणवत्त पूर्ण ढंग से निर्माण कार्य को पूरा किया जाय।
समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी एस0 राजलिगम के अलावा मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने भी सम्बन्धित आवश्यक दिशा-निर्देश दियें। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 एस0के0 उपाध्याय, परियोजना निदेशक आर0एस0 मौर्या, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी ओ0पी0 यादव, कार्यदायी संस्थाओं के पदाधिकारीगण, जिला स्तरीय अधिकारीगण आदि मौजूद रहें।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *