Contact Information

Maya Niwas, ward 5, Jawahar Nagar, sonbhadra Pin: 231216

We Are Available 24/ 7. Call Now.
उन्होंने बताया कि उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार से इस्तीफा देने वाले नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के सभी चारों मंत्रियों से राज्य में ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा करने के लिए संपर्क किया।

इम्फाल। कांग्रेस विधायक दल के नेता ओ इबोबी सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी मणिपुर में गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश कर रही है और जल्द ही भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा। यहां बुधवार देर रात एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि विधानसभा और पार्टी से इस्तीफा देने वाले भाजपा के सभी तीनों विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार से इस्तीफा देने वाले नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के सभी चारों मंत्रियों से राज्य में ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा करने के लिए संपर्क किया।

पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी और जल्द से जल्द विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने के लिए अध्यक्ष युमनाम खेमचंद सिंह के पास जाएगी। उपमुख्यमंत्री वाई जॉयकुमार सिंह, आदिवासी एवं पर्वतीय क्षेत्र विकास मंत्री एन कायिशी, युवा मामलों और खेल मंत्री लेतपाओ हाओकिप और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एल जयंत कुमार सिंह ने बुधवार को मंत्री पदों से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा विधायक एस सुभाषचंद्र सिंह, टीटी हाओकिप और सैमुअल जेंदई ने विधानसभा तथा पार्टी से इस्तीफा दे दिया। समर्थन वापस लेने वाले बाकी सदस्यों में तृणमूल कांग्रेस के विधायक टी रबिंद्र सिंह और निर्दलीय विधायक शहाबुद्दीन शामिल हैं।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *